कर्नाटक: सोनिया ने साधा बीजेपी पर निशाना, पूछा- केंद्र का धन कहां गया

soniya gandhiगुलबर्ग। कर्नाटक की भाजपा सरकार राज्य को लूटने के साथ ही सांप्रदायिक भावनाओं को भी भड़का रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 5 मई को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के अपने दूसरे और अंतिम चरण में भाजपा सरकार पर ये आरोप लगाते हुए विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्र द्वारा आवंटित धनराशि का हिसाब-किताब मांगा है। वहीं, बेंगलूर में पार्टी के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कर्नाटक में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के हथकंडे काम नहीं करेंगे। राज्य में शुक्रवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा।

कांग्रेस सुप्रीमो ने पूछा, ‘केंद्र का धन कहां गया। लोगों को सरकार से हिसाब-किताब मांगने का पूरा हक है। संप्रग एक जवाबदेह सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध है और वह दलितों, पिछड़ा वर्ग व आदिवासियों को उनका हक दिलाने के अलावा किसानों को पीड़ाओं से छुटकारा दिलाना चाहती है।’ संप्रग अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहता था, लेकिन भाजपा सरकार ने सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काया। हमने हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव में यकीन किया है। लोगों से सोचकर मतदान करने की अपील करते हुए सोनिया ने कहा कि उन्हें ऐसी पार्टी को वोट देना चाहिए, जो मजबूत और स्थिर सरकार दे सके।

बेंगलूर में बीके हरिप्रसाद ने कहा कि मोदी के भाषण छलावा हैं और राज्य में ये काम नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी को अपने राज्य को चहुंमुखी विकास की राह पर ले जाने के लिए कर्नाटक से सीख लेनी चाहिए। मोदी को विकास का वही मॉडल गुजरात में लागू करना चाहिए, जो कर्नाटक में शासन के दौरान कांग्रेस ने अपनाया था। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

error: Content is protected !!