तलवार दंपति की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

sc-agrees-to-hear-the-plea-of-talwars-नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आरुषि-हेमराज हत्याकांड के आरोपी तलवार दंपति की याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। अदालत शुक्रवार को दंपति की याचिका पर सुनवाई करेगी।

इससे पहले तलवार दंपति को इस मामले पर ट्रायल कोर्ट में अपने बयान दर्ज करने को कहा गया था, लेकिन तलवार दंपति ने और अधिक वक्त मांगकर सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के लिए एक अपील की थी।

गौरतलब है कि आरुषि के माता-पिता डॉ. नूपुर व डॉ.राजेश तलवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर सीबीआइ के बाकी बचे 14 गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज कराए जाने का आदेश मांगा था। इस याचिका में विशेष अदालत के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी गई है। विशेष अदालत ने तलवार दंपति की मांग ठुकरा दी थी।

मालूम हो कि 16 मई, 2008 को आरुषि तलवार अपने नोएडा स्थिति जलवायु विहार फ्लैट में मृत पाई गई थी। घर के नौकर हेमराज का शव भी दूसरे दिन घर की छत पर मिला था। इस मामले में तलवार दंपति अभियुक्त हैं। उन पर अपनी बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या का मुकदमा चल रहा है।

गाजियाबाद की विशेष अदालत में चल रहे ट्रायल में सीबीआइ ने अपनी गवाहियां पूरी कर ली हैं और अदालत ने अब तलवार दंपति को बयान दर्ज किए जाने के आदेश दिए हैं। दंपति ने सीबीआइ के उन 14 गवाहों के बयान अदालत में दर्ज कराने की मांग की है, जिनकी गवाही सीबीआइ ने अदालत में नहीं कराई है।

error: Content is protected !!