70 हजार लगाई किशोरी की अस्मत की कीमत

raped-girls-price-bid-70-thousand-rupeesबरेली । दिल्ली में दरिंदगी की दुस्साहसिक घटना को लेकर देशभर में उबाल आया। लोग सड़कों पर उतरे और दरिंदों को फांसी तक देने की मांग उठी। फिर रेप की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कानून बनाया गया। मगर इसके उलट शीशगढ़ इलाके में एक किशोरी से रेप के मामले में प्रधान और पुलिस ने सुलह करा दी। किशोरी की अस्मत की कीमत लगाई गई 70 हजार रुपये।

एक व्यक्ति ट्रक चलाकर पत्नी, चौदह वर्षीय बेटी समेत तीन बच्चों का पेट भरता है। शुक्रवार रात करीब 11 बजे गांव का एक दबंग ट्रक चालक उसके घर में घुस आया और तमंचे के बल पर बेटी को अपने घर उठा ले गया। विरोध करने पर मां को तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। घर ले जाकर किशोरी से रेप किया। किशोरी की मां ने गांव के लोगों को बताया तो ग्रामीणों ने आरोपी के घर पर चढ़ाई कर दी। वह पीछे के दरवाजे से फरार हो गया।

मामला थाने पहुंचा तो पुलिस कार्रवाई के बजाय आरोपी को बचाने में जुट गई। आरोपी के परिजनों से मिलीभगत कर मामले में समझौता करा दिया। प्रधान और गांव के कुछ लोगों ने किशोरी की अस्मत की कीमत 70 हजार रुपये लगाई। किशोरी का इलाज करवाया गया, लेकिन उसकी हालत ठीक नहीं हुई। एसओ का कहना है कि सुलह के बाद कार्रवाई संभव नहीं है, जबकि सीओ का कहना है कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी ही नहीं है।

जिले के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है। इसकी जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की भूमिका की भी छानबीन होगी।

error: Content is protected !!