आज यरवदा जेल में शिफ्ट होंगे संजय

sanjaye duttनई दिल्ली। आत्मसमर्पण के बाद संजय दत्त ने बृहस्पतिवार की रात आर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 में काटी। आज उन्हें वहां से यरवदा जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सरेंडर के बाद लगभग सात घंटे उन्होंने कोर्ट रूम में बिताए उसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें मुंबई केआर्थर रोड जेल ले जाया गया।

पढ़ें: संजय दत्त के गांव में पसरा सन्नाटा

पढ़ें: तो इस बार जेल में कौन सा काम करेंगे संजू बाबा

उन्हें ले जा रही पुलिस वैन में सुरक्षा की दृष्टि से परदे लगा दिए गए थे। सामान्यतया ऐसा तभी किया जाता है, जब किसी खूंखार आतंकी की पुलिस वैन में आवाजाही होती है। संजय दत्त की मांग पर टाडा कोर्ट के विशेष जज जीए सानप ने उन्हें अपने साथ घर का गद्दा, तकिया, हनुमान चालीसा, रामायणर, भगवद्गीता, टूथपेस्ट, शैम्पू, हवाई चप्पल, कुर्ता-पायजामा, मच्छरों को दूर रखनेवाली अगरबत्ती एवं एक पंखा ले जाने की अनुमति दे दी है। घर का खाना उन्हें फिलहाल एक माह तक ही मिलेगा। इसके बाद जेल प्रशासन तय करेगा कि घर का खाना उन्हें दिया जाएगा या नहीं। लेकिन ई-सिगरेट साथ ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। ई-सिगरेट की मांग करने पर जज ने उन्हें यह कहते हुए साफ मना कर दिया कि आप सिगरेट पीना छोड़ दीजिए।

पढ़ें: मुन्ना भाई को डेढ़ हजार रुपए में काटना होगा पूरा महीना

गौरतलब है कि दत्त के साथ-साथ मुंबई बम धमाके मामले में दोषी पाए गए चार अन्य आरोपी करसी अदजानिया(82),अल्ताफ हुसैन(50), यूसुफ नलवाला(63) एवं इस कांड के मुख्य भगोड़े आरोपी टाइगर मेमन के भाई ईसा मेमन ने भी आज आत्मसमर्पण किया। इनमें करसी अदजानिया की सेहत काफी खराब बताई जा रही है।

अदजानिया ने ही संजय दत्त द्वारा दाऊद गिरोह से प्राप्त ए.के. 56 राइफल को नष्ट कर सबूत मिटाने की कोशिश की थी। विस्फोट कांड में दोषी पाए गए दो अन्य आरोपी के शुक्रवार को आत्म समर्पण करने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि दत्त को 1993 के मुंबई बम धमाकों के सिलसिले में आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी। संजय पहले ही डेढ़ साल जेल में गुजार चुके हैं। अब उन्हें साढ़े तीन साल जेल में गुजारने होंगे।

error: Content is protected !!