केजरीवाल ने पार्टी बनाकर संविधान विरोधी काम किया: अन्ना

anna hazareनैनीताल। अन्ना हजारे का कहना है कि केंद्र सरकार को लोकपाल लाना पड़ेगा, वरना उसे जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों ने गांवों व कालेजों में ग्रुप बनाकर लोगों की एकता में दरार डाली है। वह जब तक सांस है, जन लोकपाल आने तक संघर्ष जारी रखेंगे।

नैनीताल क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए अन्ना ने कहा राजनीतिक दलों ने सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता की परंपरा शुरू कर लोकशाही का मजाक उड़ाया है। आज देश की संसद व विधान सभाओं में जनता के हितों के अनुरूप कानून नहीं बन रहे हैं। राजनीतिक दल काबिलियत के बजाय अपने रिश्तेदारों, परिवार के लोगों को सांसद-विधायक बनवाकर जनता के स्वयंभू मालिक बन गए हैं, जबकि हकीकत में जनता देश की मालिक है। भारतीय संविधान में दलीय व्यवस्था का प्रावधान नहीं है, लेकिन सियासी लोगों ने पार्टी बनाकर संविधान के साथ धोखाधड़ी की है। एक सवाल के जवाब में अन्ना ने कहा कि वह आगामी आम चुनाव में अरविंद केजरीवाल या किसी अन्य राजनीतिक दल को वोट देने की अपील नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पार्टी बनाकर संविधान विरोधी कार्य किया है।

आईपीएल में फिक्सिंग के सवाल पर अन्ना ने कहा कि वह कभी क्रिकेट नहीं देखते। उन्होंने आशंका जताई कि आईपीएल के जरिये भी काले धन को सफेद किया जा रहा है।

उत्तराखंड में यात्रा को बेहद सफल करार देते हुए अन्ना ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा में उत्तराखंड के रणबांकुरों का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि वह व्यवस्था परिवर्तन के लिए आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्हें भगवान पर पूरा भरोसा है कि यह लड़ाई जीतकर ही रहेंगे। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार संतोष भारतीय भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!