हिट एंड रन केस: सलमान की याचिका पर सुनवाई टली

mumbai-session-court-postponed-salmans-verdictनई दिल्ली। हिट एंड रन मामले में मुंबई की कोर्ट ने सलमान खान की याचिका पर सुनवाई 24 जून तक टाल दी है। मुंबई में हो रही जोरदार बारिश के चलते कर्मचारी कोर्ट नहीं पहुंच पाए इसलिए कोर्ट को सुनवाई की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी।

गौरतलब है कि सलमान खान पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं के तहत बांद्रा कोर्ट ने केस चलाने के आदेश दिए थे। मालूम हो कि इन धाराओं के तहत सलमान दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है और इसी सजा से बचने के लिए सलमान खान ने बांद्रा कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ याचिका दायर की है।

साल 2002 के हिट एंड रन मामले को लेकर सलमान काफी परेशान हैं। कोर्ट के इस फैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। गौरतलब है कि सलमान पर 28 सितंबर 2002 को नशे की हालत में गाड़ी चलाकर 5 लोगों को कुचलने का आरोप है। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि चार घायल हो गए थे।

सत्र अदालत के न्यायाधीश यू बी हेजिब ने एक महीने पहले दलील पूरी होने के बाद अपील पर फैसला सुनाने के लिए 10 जून की तारीख निर्धारित की थी। गैर इरादतन हत्या [आईपीसी की धारा 304 भाग 2] के गंभीर आरोप लगाने के खिलाफ दलील देते हुए खान के वकील अशोक मुंदार्गी ने दलील दी थी कि मजिस्ट्रेट अदालत का आदेश त्रुटिपूर्ण और रिकॉर्ड में दर्ज साक्ष्य के विपरीत है।

उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट इस बात को समझने में विफल रहे कि अभिनेता की न तो लोगों की हत्या करने की मंशा थी और न ही उन्हें इस बात की जानकारी थी कि लापरवाही से उनके वाहन चलाने से एक व्यक्ति की मौत हो जाएगी और चार अन्य घायल हो जाएंगे।

error: Content is protected !!