नक्सली हमले में घायल वीसी शुक्ला का निधन

vc-shukla-is-no-more-गुड़गांव। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हुए हमले के दौरान घायल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल का मंगलवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। नक्सली हमले में 84 वर्षीय शुक्ल को तीन गोलियां लगी थीं।

छत्तीसगढ़ से मेदांता लाए गए वरिष्ठ कांग्रसी नेता की हालत में करीब एक हफ्ते मामूली सुधार देखा गया था, लेकिन सोमवार को उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा था कि एक दो दिन से उनकी हालत फिर बिगड़ रही है और खतरा अभी टला नहीं है। मंगलवार दोपहर बाद अस्पताल प्रबंधन ने उनके निधन की खबर जारी की।

पिछले महीने 25 मई को कांग्रेस नेताओं पर हुए नक्सली हमले में सलवा जुडूम के संस्थापक महेंद्र कर्मा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष नंद कुमार पटेल समेत 27 लोग मारे गए थे। हमले में विद्याचरण शुक्ल को तीन गोलियां लगी थीं।

नौ बार लोकसभा सांसद रह चुके विद्याचरण शुक्ला इंदिरा गांधी के खासे करीबी नेताओं में माने जाते थे। 1966 में जब इंदिरा गांधी प्रधान मंत्री बनी तो उन्होंने उन्हें अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। वीसी शुक्ला मध्य प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री रविशंकर शुक्ल के बेटे थे। कई कांग्रेस नेताओं ने वीसी शुक्ला के निधन पर गहरा दुख जताया है।

error: Content is protected !!