29वीं वटालियन में पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न

1दतिया। स्थानीय 29वीं वटालियन में अंतरसंभागीय सांस्कृतिक एवं निबंध प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले बटालियन के अधिकारी, कर्मचारियों के बच्चों को एक कार्यक्रम आयोजित कर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान 29वीं वटालियन के कमान्डेन्ट श्री आर.पी. सिंह एडीजेडी श्री बी.के. सोनी, ए.सी. श्री एन.आर. गोहिया, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.जी. शुक्ला, वटालियन के चिकित्सक डा. शाक्य, व्याख्याता श्री मनोज द्धिवेदी सहित वटालियन के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।
पुरस्कार वितण के दौरान सांस्कृतिक प्रतियोगिता नृत्य में कु. प्रिया ग्रुम को ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में प्रथम स्थान आने पर प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। निबंध प्रतियोगिता में अजय कुमार यादव को प्रथम व विजय कुमार यादव को तृतीय स्थान के लिए प्रमाण पत्र दिये गये। इसीक्रम में देव पक्षकार एवं सत्यम गुबरेले को दो हजार रूपये का नगद पुरस्कार ग्वालियर की प्रतियोगिता में ग्वालियर निगम की महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता के समक्ष दिया गया। ” ये मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी गीत के माध्यम से उत्कृष्ट प्रस्तुति दीं। इस कार्यक्रम में दोनो बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
29वीं वटालियन के कामन्डेन्ट श्री आर.पी. सिंह ने सभी बच्चों को शुभकांमनायें देते हुए कहा कि आप लोग मेहनत लगन से काम करते हुए अपनी कला में और निखार लाये और दतिया का प्रदेश और देश में नाम रोशन करें।

आवेदनों का समय सीमा में निराकरण न करने पर अर्थदण्ड़ 
दतिया। लोक सेवाओं के प्रदाय की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निराकरण समय-सीमा में न करने के कारण मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री एस.सी. जैन, पूर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी सेवढ़ा श्री रविकांत उईके, मुख्य कार्यपालन अधिकारी भाण्ड़ेर श्री ए.के. कानूनगों पर अर्थदण्ड पांच-पांच सौ की शासकीय अधिरोपित की गई हैं।

तीर्थयात्रा के संबध में आवेदन आमंत्रित
दतिया। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत दिनांक 14.07.2013 को जिला दतिया से 157 तीर्थ यात्री रामेश्वरम् के लिये रवाना होगे एवं दिनांक 19.07.2013 को यात्रा वापिस दतिया पहुॅचेंगी। जिन व्यक्तियों का चयन यात्रा हेतु नही हुआ है, उनके आवेदन पत्र यथावत् रहेगें। और भविष्य में होने वाली तीर्थ स्थानों की यात्रा की लिये उन्हे पुनः आवेदन नही करना होगा। व्यक्ति केवल यह आवेदन देगा कि वह नवीन तिथि जिसके लिये लॉटरी निकाली जा रही है, पर यात्रा करने हेतु सहमत है। पूर्व के आवेदन पत्रो में नवीन आवेदन पत्रों को सम्मिलित कर नवीन यात्रा की लॉटरी निकाली जावेगी।
जिले में पूर्व की यात्राओं के लिये जो आवेदन प्राप्त हुये थे उनमें से शेष यात्री चाहे तो सहमति देकर पूर्व आवेदन के आधार पर ही अन्य तीर्थ यात्रा का विकल्प चुन सकते है इस हेतु उन्हे मय पॉवती एवं पहचान पत्र के सहमति देनी होगी। सहमति पत्रिका प्रारूप संलग्न कर भेजा जा रहा है। सहमति पत्र प्राप्त होने पर आप उसका भली भॉति परीक्षण कर ले। यह सुनिश्चित कर ले कि उनके द्वारा पूर्व में कोई यात्रा नही की गई है तथा वे यात्रा की पात्रता रखते है। यह ध्यान रहे कि जिन यात्रियों का चयन लॉटरी के माध्यम से पूर्व की यात्रा में हो गया था। एवं वे यात्रा के लिये अनुपस्थित रहे अथवा असमर्थ रहे, ऐसे यात्रियों को यात्रा की पात्रता नही रहेगी। आवेदन संबंधित एस.डी.एम./तहसीलदार के पास दिये जा सकेगें।

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत दिनांक 14.07.2013 को जिला दतिया से 227 तीर्थ यात्री रामेश्वरम् के लिये रवाना होगे एवं दिनांक 28.07.2013 को यात्रा वापिस दतिया पहुॅचेंगी। जिन व्यक्तियों का चयन यात्रा हेतु नही हुआ है, उनके आवेदन पत्र यथावत् रहेगें। और भविष्य में होने वाली तीर्थ स्थानों की यात्रा की लिये उन्हे पुनः आवेदन नही करना होगा। व्यक्ति केवल यह आवेदन देगा कि वह नवीन तिथि जिसके लिये लॉटरी निकाली जा रही है, पर यात्रा करने हेतु सहमत है। पूर्व के आवेदन पत्रो में नवीन आवेदन पत्रों को सम्मिलित कर नवीन यात्रा की लॉटरी निकाली जावेगी।
जिले में पूर्व की यात्राओं के लिये जो आवेदन प्राप्त हुये थे उनमें से शेष यात्री चाहे तो सहमति देकर पूर्व आवेदन के आधार पर ही अन्य तीर्थ यात्रा का विकल्प चुन सकते है इस हेतु उन्हे मय पॉवती एवं पहचान पत्र के सहमति देनी होगी। सहमति पत्रिका प्रारूप संलग्न कर भेजा जा रहा है। सहमति पत्र प्राप्त होने पर आप उसका भली भॉति परीक्षण कर ले। यह सुनिश्चित कर ले कि उनके द्वारा पूर्व में कोई यात्रा नही की गई है तथा वे यात्रा की पात्रता रखते है। यह ध्यान रहे कि जिन यात्रियों का चयन लॉटरी के माध्यम से पूर्व की यात्रा में हो गया था। एवं वे यात्रा के लिये अनुपस्थित रहे अथवा असमर्थ रहे, ऐसे यात्रियों को यात्रा की पात्रता नही रहेगी। आवेदन संबंधित एस.डी.एम./तहसीलदार के पास दिये जा सकेगें।

मुख्य सचिव द्वारा वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिये आपदा प्रवंधन के निर्देश दिये
3दतिया। प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आर परशुराम द्वारा वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिये जिला कलेक्टर से बात की। मुख्य सचिव द्वारा निर्देश दिये कि आपदा प्रवंधन के पूरे इंतजाम करें ताकि किसी भी आकस्मिक की स्थिति से निपटा जा सके। उन्होेने उत्तराखंड त्रासदी से प्रभावित व्यक्तियों की मदद के भी निर्देश दिये। जिले में वीडियों कान्फ्रेंसिग के द्वारा जिला कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे, पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रशेखर सोलंकी मुख्य सचिव से मुखातिव हुए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री सुरेश शर्मा, एडीएसनल एसपी श्री जयवीर सिंह भदौरिया, एसडीएम दतिया श्रीकमलेश भागर्व, डिप्टी कलेक्टर श्री पुरूषोत्तम गुप्ता आदि उपस्थित रहे।
सहायता हेतु वेबसाइट पर दें जानकारी
दतिया। कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे के निर्देश पर दतिया एन.आई.सी में उत्तराखंड के पीडितों की मदद हेतु एक लिंक वेवसाइड स्थापित की गई है। पीडित व्यक्तियों के परिजन अपनी जानकारी लिंक साइड दतिया डाट एन.आई.सी डाट इन) पर जाकर इसमें एक साइड खुलेगी जो उत्तराखंड रीलीफ एण्ड रिक्यूज आपरेशन पर यह जानकारी अपलोड कर सकते है। यह जानकारी सीधे उत्तराखंड त्रासदी की साइड पर जानकारी पहुॅचाई जायेगी। साइड पर गुम व्यक्ति की फोटो, नाम, पता परिजन का मोवाईल नम्बर आदि अवश्य डालें।
संघ द्वारा प्रदाय की जाने वाली वस्त्र सामग्री प्रदाय करें
दतिया। मध्यप्रदेश शासन द्वारा अपने भण्ड़ार क्रय नियम 14-बी- के तहत् संघ को समस्त शासकीय विभागों में रेडीमेट वस्त्र सामग्री प्रदाय करने हेतु अधिकृत किया गया हैं जिसके लिये सक्षम अधिकारी को पृथक से निविदा, कोटेशन बुलाने की आवश्यकता नहीं हैं।

माता रतनगढ़ मंदिर पर जीर्णोद्धार हेतु विषय विशेषज्ञों-आर्किटेक्टों से निविदा आमंत्रित 
दतिया। मॉ रतनगढ़ न्यास मण्ड़ल सेवढ़ा जिला दतिया के नाम से माता रतनगढ़ सिद्ध क्षेत्र के मंदिर जीर्णोद्धार सिद्ध क्षेत्र विकास से संबंधित आमजन की सुविधाओं हेतु व्यवस्थाओं, परिसर सौन्दर्यीकरण, वैकल्पिक मार्ग, मुख्य द्वार आदि के विस्तृत नक्शे, डिजायनिंग, प्राक्कलन बनवाने हेतु विषय विशेषज्ञों आर्किटेक्ट से मोहरबंद निविदा कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सेवढ़ा में आमंत्रित की जाती हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई 2013 सायं 5.30 बजे तक हैं।
विधिवत भरी हुई निविदा दरें कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सेवढ़ा के कार्यालय में दिनांक 6 जुलाई 2013 दोपहर 1.30 बजे तक पहुंच जानी चाहिए। विलम्ब से प्राप्त निविदायें स्वीकार नहीं होगी। निविदा प्राप्ती दिनांक को ही उपस्थित निविदादाताओं या उनके द्वारा अधिकृत प्रतिनिधि के समक्ष सायं 3.30 बजे निविदा खोली जायेगी। निविदा का विस्तृत विवरण एवं शर्ते कार्यालयीन समय में दिनांक 30-6-2013 से दिनांक 4-7-2013 के मध्य कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सेवढ़ा के यहां देखी जा सकती हैं।
निविदा प्रपत्र का निर्धारित मूल्य रूपये एक हजार निर्धारित हैं जो डिमान्ड ड्राफ्ट के माध्यम से माता मंदिर रतनगढ़ नामे देय होगा। धरोहर राशि रूपये 10 हजार निर्धारित हैं जो किसी राष्ट्रीयकृत बैंक की मियादी जमा के रूप में माता मंदिर रतनगढ़ के नामे होना आवश्यक हैं। उपरोक्त में से किसी भी एक के अभाव में निविदा निरस्ती योग्य होगी। खुली हुई या कटी-फटी निविदा अमान्य की जावेगी। दरों में ओव्हरराईटिंग मान्य नहीं होगी। दरें अंको व शब्दों में लिखना अनिवार्य है।

error: Content is protected !!