विकास का रास्ता सड़कों से होकर-वित्त मंत्री

vidisha samachar 02विदिषा। वित्त मंत्री श्री राघवजी ने रविवार को विदिशा में आयोजित सड़क मार्ग के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विकास के लिए सड़कों का होना अतिआवश्यक है। सड़के बन जाने से क्षेत्रवासियों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है। वही आवागमन में सहूलियतें मिलती है उन्होंने कहा कि विदिशा जिले में जल संसाधन विभाग के द्वारा बडे़ छोटे 11 डेमों का निर्माण कराया जा रहा है। हलाली डेम की ऊंचाई बढ़ाई गई है ताकि गुलाबगंज के टेल क्षेत्र तक नहरों के माध्यम से किसानों को सिंचाई हेतु जल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सकें। उन्होंने बताया कि विदिशा विधानसभा क्षेत्र मंे चार नयें सामुदायिक भवन 25-25 लाख की लागत से बनाएं जायेंगे। वित्त मंत्री श्री राघवजी ने अपने उद्बोधन के माध्यम से आमजनों को अवगत कराया कि राज्य सरकार द्वारा बीपीएलधारी घरेलू उपभोक्ताओं के लंबित विद्युत देयकों को राज्य शासन द्वारा माफ करने की घोषणा की गई है।
कृष्णा गार्डन के समीप आयोजित कार्यक्रम को विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योतिशाह, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी, जनपद सदस्य श्री महेन्द्र जैन ने भी सम्बोधित किया। इससे पहले लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री योगेन्द्र सिंह ने संक्षेपिका प्रस्तुत करते हुए बताया है पड़रिया, रंगई, व्हाया, करैया से विघन मार्ग तक की कुल लम्बाई 8.6 कि0मी0 है मार्ग में करीब एक किलोमीटर सी0सी0 कार्य भी जुडा हुआ है इसके अलावा 22 पुल-पुलियों का तथा पांच बाक्स कल्वर्ट का निर्माण किया जायेगा। डामरीकृत बनने वाली उक्त सड़क के लिए पांच करोड़ 63 लाख 16 हजार की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। कार्य पूर्ण करने की समय सीमा 14 माह निर्धारित की गई है।
लाभांवित होने वाले ग्राम
पड़रिया, रंगई व्हाया करैया से विद्यन मार्ग के निर्माण से ग्राम पड़रिया, रंगई, करैया, सुनपुरा, विघन सहित आसपास के आठ ग्रामों के ग्रामवासियों को आवागमन की सुविधा एवं एनएच-86 से जुड़कर जिला मुख्यालय विदिशा एवं राजधानी भोपाल से सीधा सम्पर्क होने से लाभांवित होंगे।
कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधियों के अलावा लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी श्री दिनेश बरेले, विदिश जनपद सीईओ श्री एस0एस0सिंह, नायब तहसीलदार श्री के0एन0ओझा समेत अन्य विभागों के अधिकारी, गणमान्य नागरिक व ग्रामीणजन मौजूद थे।

error: Content is protected !!