छोटा तालाब प्रकरण में व्यापारिक मंडलों के दिया धरना

1-पीयूष राठी– केकड़ी। हिन्दू रक्षा समिति के बैनर तले शहर के घण्टाघर चौराहे पर रविवार 23 जून से शुरू हुआ अनिश्चितकाली धरना आठवें दिन भी जारी हैं। रविवार को धरने का समर्थन करते हुए शहर के विभिन्न व्यापारिक मण्डलों द्वारा महाधरना दिया गया। मण्डलों के कार्यकर्ताओं ने बताया कि हिन्दू रक्षा समिति की सभी मांगे जायज हैं जिन्हे प्रशासन द्वारा पूरी की जानी चाहिए। वहीं व्यापारिक संगठनों ने बताया कि जब तक हिन्दूवादी संगठनों के विरूद्ध दर्ज करवाये गये मुकदमें वापस नहीं लिये जाते तथा अन्य मांगों को नहीं मानी जाती तब तक व्यापारिक मण्डल भी हिन्दूवादी संगठनों के साथ आंदोलनरत रहेगा। गौरतलब हैं कि शहर के बस स्टेण्ड के पास स्थित छोटा तालाब की भूमि के प्रकरण में विभिन्न मांगो पर कार्यवाही की मांग कर रहे हिन्दू संगठनों के पांच लोगों के खिलाफ नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी द्वारा केकड़ी थाने में राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकादमा दर्ज करवाया गया था। इसके बाद से ही हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हो गया और वे इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं।
रक्तदान शिविर में उमड़े लोग
30-06-13संत निरंकारी मण्डल द्वारा रविवार को केकड़ी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर शहर के संत निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित किया गया जिसमें शहर के आमलोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं रक्तदान शिविर में सरकारी मुख्य सचेतक व विधायक डा.रघु शर्मा ने भी शिरकत की। इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि रक्तदान महादान हैं और हर व्यक्ति को यह दान करना चाहिए। साथ ही शर्मा ने यह भी कहा कि रक्तदान को लेकर अनेकों लोगों में यह भ्रांति होती हैं कि वह कमजोर हो जायेगें मगर रक्तदान से ऐसा कुछ नहीं होता बल्कि रक्तदान से व्यक्ति के रक्त का प्यूरिफिकेशन होता हैं तथा स्वस्थ्य शरीर का निर्माण होता हैं। इस अवसर पर शहर के वरिष्ट व्याख्याता ज्ञानचन्द सुराणा ने भी शिरकत की तथा सभी युवाओं से हर 6 माह में रक्तदान करने का आव्हान किया। इस अवसर पर संत निरंकारी मण्डल के ब्रांचमुखि अशोक रंगवानी,प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रतीकचिन्ह देकर धन्यवाद भी ज्ञापित किया।
मुख्य सचेतक रघु शर्मा ने दी सांत्वना
5उत्तराखण्ड में मची महाप्रलय में केकड़ी क्षेत्र के 26 यात्री अब भी लापता हैं। इन यात्रियों के परिजन आज भी इस आस में हैं कि भागवान का कोई चमत्कार होगा और उनके अपनें फिर से घर लौट आयेगें। इन लापता यात्रियों के परिजनों को सांत्वना देने सरकार के मुख्य सचेतक व केकड़ी विधायक डा.रघु शर्मा उनके घर पहुंचे और सभी परिजनों को ढांढस बंधाया। शर्मा ने इस दुखद घड़ी में सभी परिजनों को हिम्मत बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि कुदरत के आगे किसी की नहीं चलती। शर्मा ने सभी परिजनों को सरकार द्वारा जल्द ही सहायता पेकेज दिलाने का भी आश्वासन दिया। वहीं इन यात्रियों में शामिल बोहरा कॉलोनी केकड़ी निवासी श्रीमति रमा के घर पहुंचने पर शर्मा को पता चला कि रमा अपने पति को छोड़ कर कई वर्षों से अपने बच्चों सहित यहां अलग से रह रही थी अब जब सरकार द्वारा सहायता पैकेज दिया जा रहा हैं तो उसका पति उस पैकेज को हड़पने की कोशीश में लगा हुआ हैं जिस पर शर्मा ने तुरंत केकड़ी उपखण्ड अधिकारी हीरा लाल मीणा को फोन कर निर्देश दिये कि राहत का पैकेज रमा के बच्चों को ही दिया जाये इसके लिये आवश्यक कार्यवाही तुरंत करें।
गौरतलब हैं कि केकड़ी क्षेत्र के 26 यात्रि अब भी लापता हैं जिसकी कोई खैर खबर अब तक नहीं मिल पायी हैं जिससे अब परिजनों की आस भी टूटने लगी हैं।

error: Content is protected !!