उत्तराखंड त्रासदी पर बोलीं सुषमा, नाकाम राज्य सरकार बर्खास्त हो

01_07_2013-1sushmaनई दिल्ली। उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के बाद वहां अभी राहत व बचाव अभियान खत्म भी नहीं हुआ है और उस पर राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा ने उत्तराखंड में मची तबाही के लिए राज्य सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए उसे बर्खास्त करने की मांग की है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है कि उत्तराखंड सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए। उन्होंने लिखा है कि आपदा प्रबंधन के लिए राज्य सरकार के पास कोई तैयारी नहीं थी। सरकार ने लापरवाही बरती है।

स्वराज ने लिखा कि राज्य सरकार की गलतियों की सजा आम लोगों को मिली है। ऐसी सरकार को बने रहने का कोई हक नहीं है। इधर, राज्य सरकार पर ये भी आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने आपदा से पहले नासा और मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी को अनदेखा किया है जिसकी वजह से उत्तराखंड में ये तबाही आई है।

खबर में कहा गया है कि आपदा से दो दिन पहले बदरीनाथ और केदारनाथ में भारी बारिश के कारण ग्लेशियर पिघलने और उससे बाढ़ का खतरा है इसलिए अगले 72 घंटों के लिए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने का अलर्ट जारी किया गया था लेकिन इस अलर्ट को सामान्य तरीके से लिया गया।

error: Content is protected !!