शिवराज सिंह के पोस्टर से मोदी गायब

22jul_bjpनई दिल्ली। आज से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा शुरु कर रहे हैं। इसके साथ ही वो एमपी में विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। लेकिन अखबारों में छपे इस यात्रा के विज्ञापन से गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रचार समिति अध्यक्ष नरेंद्र मोदी गायब नजर आ रहे हैं। इस पोस्टर में बीजेपी के सभी नेता नजर आ रहे हैं, लेकिन मोदी कहीं भी नहीं दिख रहे हैं। इसमें अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अनंत कुमार नजर आ रहे हैं, लेकिन मोदी कहीं नहीं हैं। अब तक बीजेपी हाईकमान यही कहता आ रहा है कि मोदी पार्टी का चेहरा हैं और उन्हें चुनाव प्रचार समिति की कमान भी दी गई है।

उज्‍जैन से करेंगे यात्रा की शुरुआत 

खुद पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह कई बार कह चुके हैं कि नरेंद्र मोदी इस वक्त बीजेपी में सबसे लोकप्रिय नेता हैं और उनकी लोकप्रियता का फायदा बीजेपी को होगा। राजनाथ अमेरिका से भी मोदी पर से वीजा पाबंदी हटाने की गुजारिश करने की बात कह चुके हैं। ऐसे में मोदी का पोस्टर से गायब होना कई सवाल खड़े करता है। आपको बता दें कि कल ही शिवराज सिंह चव्हाण ने कहा था कि सिर्फ गुजरात ही बीजेपी का विकास मॉडल नहीं है। शिवराज अपनी यात्रा की शुरुआत उज्जैन से करेंगे और करीब 8 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे। ये यात्रा 50 दिन तक चलेगी।

पहले भी मोदी पर चुटकी ले चुके हैं शिवराज 

उत्तराखंड में बाढ़ के बाद कांग्रेस और भाजपा में ट्वीट वार अभी खत्म ही हुआ था कि इस मसले पर राजनीति वापस गर्म होने लगी। राज्य सरकार पर बचाव अभियान में लचर तैयारियों का आरोप लगाने वाली भाजपा के दो मुख्यमंत्री इस मामले में आमने सामने नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए यह कहा है कि बचाव अभियान में उन्होंने सिर्फ अपने राज्य के ही नहीं बल्कि दूसरे राज्य के लोगों को भी बचाया। उनका यह ट्वीट तब आया है जब 15,000 गुजराती बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए नरेंन्द्र सिंह मोदी की चौतरफा आलोचना हो रही है।

error: Content is protected !!