आसाराम बापू पर नाबालिग से रेप का केस

asharam-bapuनई दि‍ल्‍ली / आसाराम बापू पर दि‍ल्‍ली के कमला मार्केट थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला एक नाबालिग लड़की ने दर्ज कराया है। उनपर रेप (धारा 376), छेड़खानी (धारा 354) और धमकी देने (धारा 509) में मामला दर्ज हुआ है। दि‍ल्‍ली पुलि‍स मामले को जोधपुर ट्रांसफर कर देगी। आरोप है कि जोधपुर आश्रम में आसाराम बापू ने लड़की का यौन शोषण कि‍या था। आसाराम के प्रवक्‍ता का कहना है कि आरोप झूठे हैं और आने वाले समय में सच्‍चाई सबके सामने आ जाएगी।
आसाराम बापू पर आरोप है कि उनके छिंदवाड़ा स्‍थि‍त गुरुकुल में लड़की की तबीयत खराब होने पर उसके माता-पिता को उत्‍तर प्रदेश में उनके घर बताया गया। जब पीड़ि‍ता के माता-पिता गुरुकुल पहुंचे तो उन्‍हें बताया गया कि लड़की की तबीयत में फिलहाल सुधार है, लेकिन उसकी झाड़-फूंक होगी और अनुष्ठान भी होगा। उन्‍हें यह भी बताया गया कि सारा अनुष्ठान खुद बापू ही करेंगे। उस वक्‍त आसाराम बापू जोधपुर के पास एक होटल में ठहरे थे और लड़की को भी वहीं बुलाया गया।
लड़की का आरोप है कि उसके साथ रात में ज्‍यादती की गई। इसके बाद उसे को मानसिक रूप से बुरी तरह डरा दिया गया। इसीलिए उसने अगले दिन अपने अभिभावकों को इस बारे में नहीं बताया और अभिभावक अपने घर लौट गए। कुछ दिन बाद जब पीड़ि‍ता घर आई, तब उसने सारी बात अपने माता-पिता को बताई। पीड़ि‍ता के अभि‍भावक उसे लेकर दि‍ल्‍ली स्‍थि‍त रामलीला मैदान में चल रहे आसाराम बापू के समागम में पहुंचे। यहां उनकी किसी से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद उन्होंने कमला मार्केट थाने में लड़की का बयान कराके एफआईआर दर्ज करा दी। इसमें रेप, छेड़छाड़ और धमकी देने जैसे आरोप लगाए गए हैं।

error: Content is protected !!