आसाराम बापू निर्दोष, सोनिया-राहुल के विरोध की सजा मिली

uma_bhartiनई दिल्ली। संत आसाराम पर लगे बलात्कार के आरोप को लेकर अभी पुलिस जांच शुरू भी नहीं हुई है और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने संत आसाराम को ना सिर्फ निर्दोष बताया बल्कि इस मामले में गांधी परिवार पर राजनीतिक हमले भी किए। उमा भारती ने कहा कि संत आसाराम बापू निर्दोष हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विरोध की उनको सजा मिली है। कांग्रेस शासित राज्य में उन पर झूठा केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा है कि संत समाज उनके साथ है।

गहलोत बोले, आरोप सही तो होगी कार्रवाई 
वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले में कहा कि अगर आसाराम के खिलाफ आरोपों में सच्चाई है तो कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस निष्पक्ष जांच करे और जांच के आधार पर कार्रवाई करे। इसके साथ ही गहलोत ने संत समाज को नसीहत देते हुए कहा कि साधु संत अपने व्यवहार में बदलाव लाए। संत आसाराम आश्रम के प्रवक्ता सुनिल वानखेड़े ने इस मामले को बाबा को फंसाने की चाल बताया है। वानखेड़े ने कहा है कि मामला कहां का है, आरोप लगाने वाली रहने वाली कहां की है और मामला कहां दर्ज हुआ है, इस मामले में साजिश की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि बापू पर इतने सारे आरोप लगे हैं और सब निराधार साबित हुए हैं। कोर्ट ने उन्हें हमेशा पाक साफ कहा है। बापू के सारे कार्यक्रम यथावत चलते रहेंगे।

दिग्‍गी ने भी साधा आसराम पर निशाना 
कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस बाबत कहा कि आसाराम बापू पर अगर आरोप लगे है तो उसकी जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि आसाराम पर यह कोई पहली बार आरोप नहीं लगा है। मामले के न्यायिक इलाके जोधपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ ने कहा कि पूरे मामले की जांच होगी और फिर पूछताछ। उसके बाद ही गिरफ्तारी पर कोई फैसला होगा।

आचार्य प्रमोद ने ली थी चुटकी 
संत आसाराम बापू के खिलाफ एक लड़की ने यौन उत्पीड़न, हत्या की धमकी और जबरन बंधक बनाने का मामला दर्ज कराया है। दिल्ली पुलिस ने ये मामला दर्ज कर इसे जोधपुर ट्रांसफर कर दिया है। उधर, आसाराम के खिलाफ संत समाज से भी आवाज उठने लगी है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि आसाराम को अब शादी कर लेनी चाहिए।

क्या है मामला?

आसराम बापू पर दिल्‍ली के कमला मार्केट थाने में मामला दर्ज किया गया है। उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया है कि आसाराम बापू ने जोधपुर आश्रम में उसका रातभर यौनशोषण किया। लड़की आसाराम बापू के छिंदवाड़ा स्थित गुरुकुल में पढ़ती थी। सूत्रों ने बताया कि यह घटना अगस्त महीने के पहले सप्ताह की है। गुरुकुल में लड़की की तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश में रहने वाले उसके माता-पिता को सूचना दी गई। वे गुरुकुल पहुंचे तो उनसे कहा गया कि लड़की की तबीयत में फिलहाल सुधार है, लेकिन पूरी तरह से ठीक होने के लिये अनुष्ठान की जरूरत है और अनुष्ठान खुद बापू ही करेंगे। इसलिए लड़की को बापू के पास ही ले जाओ। इसके बाद लड़की के माता-पिता उसे जोधपुर के नजदीक उस स्थान पर ले गए, जहां पर आसाराम ठहरे थे। आरोप है कि आसाराम ने अभिभावकों को वहां से चले जाने और लड़की को उनके पास छोड़ जाने को कहा। बापू ने कहा कि रातभर की पूजा और अनुष्ठान से लड़की हमेशा के लिए ठीक हो जाएगी। आरोप है कि बापू ने यह भी कहा कि वह लड़की को दैवीय शक्ति देकर बड़ी वक्ता भी बना देंगे। आसाराम बापू के आश्वासन पर अभिभावक अपनी बेटी को वहीं छोड़ चले गए। उसी रात लड़की का रेप करने का प्रयास किया गया। इसके बाद लड़की घर लौट आई और उसने कई दिनों बाद अपने घरवालों को पूरी बात बताई।

1 thought on “आसाराम बापू निर्दोष, सोनिया-राहुल के विरोध की सजा मिली”

Comments are closed.

error: Content is protected !!