परी समझा जिसे, निकली वृदा, आपा खोया, की हत्या

rawatsarबाड़मेर / कहते हे कि प्रेम अँधा होता हें। मगर खूबसूरत प्रेमिका कि हसरत पाले प्रेमी के सामने अनचाहा चेहरा आ जाये तो अंजाम क्या होता हें यह बाड़मेर जिले के रावतसर में एक प्रेम हत्या के खुलासे में सामने आया। रावतसर के समीप करना नदी निवासी महेंद्र कुमार का गलती से एक बार फोन एक महिला को लग गया। इस कॉल ने अपना रंग दिखाना शुरू किया ,महिला कॉल के जरिये उससे प्यार कि पींगे बढ़ने लगी। उसे लगा फोन करने वाली खूबसूरत युवती हें। वह उसके प्यार में पागल हो गया। उसने इस कॉल वाली को लेकर कई सपने पाल लिए। एक दिन इसने उसे घर बुला लिया। जब सामने खड़ी महिला को अपनी प्रेमिका के रूप में देखा तो उसका पारा चढ़ गया। उसने उसकी चुपचाप हत्या कर फरार हो गया। इस ब्लाइंड मर्डर में पुलिस ने स्वविवेक से हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर आरोपी को आज गिरफ्तार कर अंजाम तक पहुँचाया
बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के रावतसर गांव मे दो माह पूर्व एक अधेड़ विधवा महिला की मौत का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी युवक को गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल की। पुलिस के अनुसार आरोपी की   महिला के साथ फोन पर बातचीत होती रहती है। फोन पर बातो का सिलसिला प्यार में तब्दील हो गया। एक दिन महिला ने उसे घर बुला दिया।  जब युवक महिला से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा और महिला को देखा तो चक्कर खा गया। जिस महिला को खूबसूरती कि परी मान कर दीवाना हुआ था।    उसे लगता था की महिला जवान है लेकिन सामने खड़ी महिला तो उम्र दराज निकली   युवक अपने आपे से बाहर हो गया और महिला की मौके पर हत्या कर फरार हो गया।
उसने पुलिस से बचने के लिए हर संभव कोशिश की लेकिन कहते है ना की कानून के हाथ बड़े लंबे होते है। महिला के आगे पिछे कोई नही था लेकिन पुलिस ने एक उदाहरण पेश किया। पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए मृग दर्ज कर जांच शुरु की जिस पर मात्र पुलिस मोबाईल कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस स्वविवेक से हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी युवक को सलाखो के पिछे धकेल दिया। युवक ने हत्या की बात को स्वीकार करते हुए सनसन्नी खेज खुलासा किया।
वीओ-बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के रावतसर गांव मे 20 अक्टुम्बर को संदिग्ध अवस्था मे महिला की मौत को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरु की जिस पर दो माह बाद मोबाईल डिटेल के आधार पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर यह जता दिया की पुलिस की जांच पानी का पानी करने वाली होती है। वही इस मामले मे पुलिस के सामने बड़ी चुनौती थी की पुरे मामले मे पुलिस के पास कोई सबूत नही था।
पुलिस ने मोबाईल की डिटेल आधार पर इस अनसुलजी गुत्थी को सुलझाते हुए आरोपी महेद्र कुमार पुत्र देदाराम जाति मेघवाल निवासी करनाणी नाडी सिणधरी को गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल की। सदर थानाधिकारी ओपी उज्जवल के अनुसार मृतका का मोबाईल गायब होने पर जांच शुरु की जिस पर आरोपी तक पहुंचने के लिए हमारी टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन अंत मे आरोपी को गिरफ्तार करने मे कामयाबी मिली। आरोपी ने जुर्म कबुल करते हुए कहा की फोन पर महिला से दोस्ती हुई थी। और महिला के घर पहुंचा पर महिला की उम्र ज्यादा होने के कारण उसे जान से मार दिया।
chandan singh bhati 
error: Content is protected !!