पेयजल योजनाओं का काम षुरू, जल्द पुरा होगा: मानवेन्द्र

IMG-20140113-WA0038IMG-20140113-WA0040बाड़मेर। विधायक बनने के एक माह के भीतर ही षिव विधानसभा क्षेत्र के लिए बनी योजनाओं के लिए तकनीकी, प्रषासनिक और  वित्तीय स्वीकृतीया जारी करवानें के साथ ही काम जल्द षुरू होने की बात करते हुए विधायक मानवेन्द्रसिंह ने कहा कि जिस गति से नर्मदा और लिट केनाल योजनाओं के टेण्डर जारी होने का काम हुआ है, उसी गति से निर्धारित समय में काम पुरा करवा कर सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की पेेयजल समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा।  षिव विधायक सोमवार को षिव विधानसभा के भोजारिया, आरबी की गफन और षोभाला ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जनसुनवाई और धन्यवाद यात्रा के दौरान लोगों को सबोंधित कर रहे थे।
मानवेन्द्र ने कहा कि पूर्ववती भाजपा सरकार के राज में नर्मदा नहर योजना का काम पूरी गति पर था, लेकिन बीते पांच के दौरान यह काम अटका रहा। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही 60 दिन की कार्ययोजना बनाकर आम जनता से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता से हल करने की पहल की। इसी क्रम में महज एक माह के अल्प कार्यकाल में इतनी बड़ी योजना की तकनीकी, प्रषासनिक और  वित्तीय स्वीकृती जारी होकर टेण्डर निकल चुका है और जल्द ही काम षुरू होगा।  मानवेन्द्र ने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से इसकी मोनिटरिंग कर निर्धारित समय में कार्य पूरा करवाने के प्रयास करेगें।
विधायक ने कहा कि इससे पहले उन्होनें सांसद रहते हुए वर्शो से लम्बित बाड़मेर लिट केनाल के लिए बजट जारी करवाकर कार्य षुरू करवाया था, लेकिन भाजपा सरकार जाते हुए कांग्रेस के पांच साल के कार्यकाल में पेयजल की महत्ती योजनाओं पर राजनीति और थोथी बयान बाजियां होती रही। उन्होनें कहा कि पांच साल में योजना का काम पूरा होकर लोगों का मीठा पानी मुहैया करवाया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि नर्मदा नहर से षिव विधानसभाक्षेत्र के गांवों को प्राथमिकता से पानी पहुंचाने के साथ ही उसी प्राथमिकता के आधार पर बाड़मेर लिट केनाल के तहत षिव विधानसभा क्षेत्र के 161 गांवों को पानी पहुंचानें के लिए काम भी पूरा करवाया जाएगा।
मानवेन्द्र ने कहा कि राजस्थान सरकार ने जल्द ही एक नई विद्युत नीति बनाकर एक वर्श के भीतर सभी गांवो, ढाणियों , कस्बों और षहरों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति करेगी। उन्होनें कहा कि सरकार किसानो को पूर्ण बिजली आपूर्ति पर भी गंभीरता से विचार कर रही है और जल्द ही इस दिषा में स्थायी समाधान के प्रयास किए जाएगें।
इससे पूर्व विधायक ने सेलाऊ में पीर साहब के इंतकाल पर उनके परिवार के बीच जाकर उन्हें ढांढस बंधाई। सोमवार को उनके साथ षिव के पूर्व विधायक हरीसिंह सोढ़ा, पंचायत समिति सदस्य हमीरसिंह, चतरसिंह चैहटन, पूर्व सरपंच भलाराम और मुराह मेहर साथ रहे।
chandan singh bhati 
error: Content is protected !!