होली पर नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी होंगे आमने-सामने

Rahul-colour-n-Modi-pichkariजयपुर। होली की रंगीन सराबोर में इस लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी भी डूबें नजर आएंगे, देश की दो सबसे बड़ी पार्टियों को नेता नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी इस बार रंगों की बौछार से एक दूसरे पर निशाना साधेंगे। बाजार में राहुल गांधी के रंगों और नरेंद्र मोदी कि पिचकारी और खूब होली हुड़दंगों की नजर लगी हैं, कही राहुल के रंगों में रंगे लोग तो कहीं मोदी कि पिचकारी संग होलिआरा की जंग इस बार खूब देखने को मिलेगी। खरीदारों में खूब होड़ मची हैं राहुल के रंगों के संग मोदी की पिचकारी का लुत्फ उठाने को।  होली के रंग वो भी राजनीति के गलियारों में, कहीं राहुल गांधी के युवराज रंग में तो कहीं बीजेपी के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के पिचकारी के संग आजकल बाजार में खूब देखने को मिल रही है।
दुकानों में तो कार्टून चरित्रों की जगह अब मोदी और राहुल गांधी ने ले ली है। इन पिचकारियों की मांग बच्चों से लेकर युवाओं के बीच में भी खूब हो रही है। किसी को राहुल गांधी की पिचकारी चाहिए तो किसी को मोदी की बात यहीं तक खतम हो जाती तो ठीक है, लेकिन आपसी तू तू मैं मैं तक की नौबत आ जा रही है।
narendra-Modi-Pichkarki-in-marketप्रदेश में जयपुर सहित अन्य जिलों के बाजारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की फोटो वाली पिचकारी मौजूद है। हैरत की बात है कि बाजार में केवल मोदी की फोटो वाली पिचकारी ही मौजूद है, किसी अन्य नेता की फोटो वाली पिचकारी नहीं है। मेड इन चाइना मोदी पिचकारी की कीमत 300 से 1000 रुपए तक है। इसी के साथ हनुमान, डोरेमॉन और अन्य कार्टून कैरेक्टर वाली पिचकारी भी खासतौर पर बाजार में मौजूद है। राजधानी के पुरोहित जी का कटला और नाहरगढ़ बाजार में होली के मद्देनजर पिचकारी और गुलाल की दुकानें सज गई हैं। अलग-अलग दुकानों में अलग-अलग ढंग की पिचकारी मौजूद है पर इनमें सबसे खास है मोदी पिचकारी।
नाहरगढ़ बाजार के थोक पिचकारी व्यापारी सुशील बंसल ने बताया कि हर साल बच्चों की डिमांड को देखते हुए चाइना बाजार से कुछ अलग तरह की पिचकारी आती है। इस बार मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए चाइना बाजार ने मोदी पिचकारी लांच की है। बाजार में कई तरह के सुगंधित रंग और हर्बल गुलाल भी मौजूद हैं। लाल, पीले तथा नीले रंग के साथ सफेद गुलाल भी बाजार में उपलब्ध हैं। http://news4rajasthan.com

error: Content is protected !!