शाहपुरा में सिंधी धर्मशाला का उद्घाटन व शोभायात्रा

sindhi dharmsalaशाहपुरा जिला भीलवाड़ा। सिंधी समाज, शाहपुरा की ओर से अराध्य देव श्री झूलेलालजी की जयंती चेटीचंड के मौके सिंधी कॉलोनी में नवनिर्मित ईसरीबाई ईसरदास भागवानी सिंधी धर्मशाला का उद्घाटन 1 अप्रेल मंगलवार को दोपहर 12.15 बजे उद्योगपति श्री आसनदास भागवानी द्वारा किया जायेगा। इस मौके पर धर्मशाला में झूलेलाल व शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी होगी।
पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष गोविंद आसवानी ने बताया कि इस मौके पर चेटीचंड महोत्सव का आयोजन कर झूलेलाल साहब का बहराणा की शोभायात्रा निकाल कर ज्योति को जल में विसर्जन किया जायेगा। महामंत्री चेतन चंचलानी ने बताया कि सोमवार को सांय 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक हवन व रात्रि में 8 बजे से 10 बजे तक सुंदरकांड का पाठ का आयोजन रखा गया।
मंगलवार को प्रातः 7.15 बजे से 9.15 बजे तक मूर्तियों का पूजन व जलाभिषेक स्थान- झूलेलाल मंदिर, दिलकुशाल बाग, शाहपुरा में होगा तथा इसके बाद प्रातः 10.15 बजे से 12 बजे तक शोभायात्रा- झूलेलाल मंदिर से सिंधी धर्मशाला, सिंधी कॉलोनी वाया बालाजी की छतरी, सदर बाजार, कंुडगेट होते हुए दोपहर 12.15 बजे से 1.15 बजे तक- सिंधी धर्मशाला, सिंधी कॉलोनी का उद्घाटन व प्राणप्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा।
सिंधी समाज के वरिष्ठ ज्ञानचंद सिंधी, पार्षद मोहन सिंधी, शंकरदास ठारवानी ने बताया कि धर्मशाला के उद्घाटन की समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है तथा मंगलवार को समाज के भामाशाह व उद्योगपति आसनदास भागवानी इसका उद्घाटन करेगें तथा बाद में समाज की ओर से उनका अभिनंदन किया जायेगा। -Moolchand Peswani

error: Content is protected !!