खींवसर ने कनिष्ठ अभियन्ता व हैल्पर के स्थानान्तरण के दिए निर्देश

दो महिला कनिष्ठ अभियन्ताओं को व्यवहार में नर्मी लाने के निर्देश
gajendraहनुमानगढ़। ऊर्जा मंत्राी श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने सोमवार को हनुमानगढ़ में जन सुनवाई के दौरान विद्युत वितरण निगम के कनिष्ठ अभियन्ता श्री रविकान्त शर्मा एवं हैल्पर श्री सज्जन सिंह को अनियमितताओं के कारण जिले से बाहर स्थानानतरण के निर्देश दे दिए हैं।
ऊर्जा मंत्राी ने आज महाराजा अग्रसेन भवन में चल रही जन सुनवाई के बीच कनिष्ठ अभियन्ता श्री रविकान्त शर्मा तथा हैल्पर श्री सज्जन सिंह की अनेक शिकायतें पाई। उन्होने कनिष्ठ अभियन्ता श्री रविकान्त तथा हैल्पर सज्जन सिंह के स्थानान्तरण करने के लिए निर्देश दे दिए हैं। इसी तरह विद्युत वितरण निगम की कनिष्ठ अभियन्ता अर्चना वर्मा व दीप्ति कुंडेर को लताड़ पिलाई तथा कहा कि लोगों में आपके व्यवहार के प्रति काफी असंतोष है। अपने व्यवहार में नर्मी लाएं तथा सुधार करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ऊर्जा मंत्राी ने जन सैलाब के बीच की जन सुनवाई
हनुमानगढ़। जन सैलाब के बीच ऊर्जा मंत्राी श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर सोमवार को हनुमानगढ़ मुख्यालय और पीलीबंगा में जन सुनवाई करते हुए लोगों की समस्याओं, दुख तकलीफों से रू-ब-रू हुए तथा राज्य सरकार के सभी विभागांें को आवश्यकतानुसार त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्राी ने हनुमानगढ़ के अग्रसेन भवन में प्रातः व दोपहर बाद भी जन सुनवाई की। उन्होने धर्यपूर्वक समस्याओं को सुना, समझा व अभियन्ताओं को मौके पर निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हम दैनिक रूप से ही लोंगों की छोटी-छोटी समस्याओं को सुलझाने की प्रवृति विकसित करनी चाहिए। ताकि छोटी समस्याएं बड़ी नहीं बनने पाएं। अग्रसेन भवन में पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण, कृषि, वन तथा अन्य सभी विभागों के उच्चतम अधिकारी उपस्थित थे। ऊर्जा मंत्राी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए तथा पूरी मंशा व समर्पण के साथ लोगोें की समस्याओं को निपटाने पर बल दिया। ताकि किसी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का मौका ही न आने पाए।
अग्रसेन भवन में जन सुनवाई शुरू होते ही ऊर्जा मंत्राी के स्मक्ष महिलाओं का समूह पानी वितरण की समस्या लेकर पहुंचा तथा ऊर्जा मंत्राी ने उनकी समस्या सुनकर तुरन्त जन स्वास्थय अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को मौके पर ही हिदायत दी तथा एक सप्ताह में इस समस्या पूरा निस्तारण करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने रोडस् पर अतिक्रमण तथा अवैध रूप से मकानों की सीमा बाहर निकालने के मामलों पर भी नगर परिषद के अधिकारियों को तुरन्त कार्रवाई के साथ निर्देश दिए तथा कहा कि अब हमें इस तरह की निन्दनीय प्रवृतियों पर अंकुश लगाना होगा। अतिक्रर्मी लोग सामान्य जनता तथा समाज दोनों का नुकसान करते हैं। इसके अलावा भी प्रत्येक समस्याओं केा विस्तार से सुना एवं निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्राी ने पीलीबंगा मे की जन सुनवाई
हनुमानगढ़। पीलीबंगा में भी जनसैलाब के बीच ऊर्जा मंत्राी श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने जन सुनवाई की तथा मौके पर ही निस्तारण की दु्रत कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। पीलीबंग प्रेस क्लब में विभिन्न समस्याएं रखीं तथा ऊर्जा मंत्राी ने उनके शीघ्र निस्तारण के आश्वस्त किया। पीलीबंगा में नगर पार्षद की शिकायत ग्रांम पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत भारतीय किसान संघ की सिंचाई सम्बनधी विभिन्न समस्याएं, डीजल, पेस्टसाईड व खाद्य पदार्थों पर वैट कम करने, पीलीबंगा में नेत्रा रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति करने, रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने, खराब 4 लाईन रोड़ पर भी टोल टेक्स वसूली करने, ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को राहत दिलान, पेयजल समस्यां, भू-उपयोग के मामलें में ग्राम पंचायतों द्वारा पट्टे जारी करने तथा अन्य विभिन्न मामलों पर ऊर्जा मंत्राी ने सुनवाई की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
-मोहन थानवी

error: Content is protected !!