डॉ. मुखर्जी महान देशभक्त एवं प्रखर चिंतक थे

kiran4उदयपुर। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विधायक किरण माहेश्वरी नें डॉ. श्यामाप्रसाद  मुखर्जी को महान देशभक्त और प्रखर चिंतक बताया।  उन्होंने कहा कि आज यदि आधा पंजाब और आधा बंगाल भारत में है तो इसका श्रेय डॉ. मुखर्जी को ही जाता है। उनके असामयिक निधन से भारत ने एक ऐसा व्यक्तित्व खो दिया, जो राजनीति को एक नई दिशा प्रदान कर सकता था।

किरण माहेश्वरी सावरकर स्मृति द्वारा डॉ. मुखर्जी की जंयति पर कश्मीर समस्या और अनुच्छेद 370 पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रही थी। किरण नें कहा कि अनुच्छेद 370 से ही पृथकतावादियों को संजीवनी मिलती है। जम्मु कश्मीर की बहुसंख्यक जनता इस प्रावधान की समाप्ति चाहती है। देश के विभाजन के बाद यह कांग्रेस की दूसरी सबसे बड़ी राजनीतिक भूल थी, जिसका देश को आज तक बड़ा मूल्य चुकाना पड़ रहा है। जम्मु कश्मीर के निवासियों को इस प्रावधान से भारी हानि हुई है।

संगोष्ठी में डॉ. सत्यनारायण माहेश्वरी, नरेन्द्र पोरवाल, चेतन लुणदिया, जगदीश देवपुरा, योगेश पोखरणा, राजेश शर्मा, डॉ. के एल समदानी एवं भुवनेश माहेश्वरी नें भी विचार व्यक्त किए एवं अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग की। संचालन अनिल चतुर्वेदी नें किया। गोष्ठी में सर्व प्रथम डॉ. मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

error: Content is protected !!