डॉ.तोगड़िया ने किया सारस्वत परिवार का सम्मान

IMG_3003IMG_3074IMG_3127भीलवाड़ा प्रवास पर आए विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने सारस्वत परिवार का सम्मान कर गौरव बढ़ाया। वे सुभाष नगर में विहिप के प्रांत संगठन मंत्री व आरएसएस के प्रांत प्रचारक श्री सूर्यप्रकाश ओझा के आवास पर पहुंचे। यहां उनके पिता श्री श्यामलाल ओझा व माता श्रीमती पार्वती देवी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। ओझा परिवार ने विहिप अध्यक्ष श्री तोगड़िया का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए मेवाड़ी पगड़ी पहनाई गई।
डॉ. तोगड़िया ने ओझा परिवार की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे माता पर गर्व है जिन्होंने अपने पुत्र को देश सेवा के लिए समर्पित किया। हर माता-पिता को इस परिवार से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए हर हिन्दू को जागरूक रहकर कर्त्तव्य का पालन करना चाहिए। जिन परिवार में दो से अधिक पुत्र हैं वे अपने एक पुत्र को भारत माता की सेवा के प्रेरित करें। श्री तोगड़िया ने गौ माता की सेवा और गौरी (कन्या) की रक्षा का संदेश भी किया। गौरतलब है कि श्री सूर्यप्रकाश ओझा ने बीते करीब 15 साल पूर्व अपना घर त्याग कर जीवन मातृभूमि की सेवा में समर्पित कर दिया। वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में प्रांत प्रचारक हैं।
डॉ. तोगड़िया ने करीब 50 मिनट का वक्त सारस्वत परिवार के साथ बिताया और परिजनों से आत्मीय मुलाकात की। उन्होंने परिवार के बच्चों मानस, प्रेरणा, नंदनी, तृप्ति, शंकर, केशव को दुलार किया। इस मौके पर श्री रामेश्वरलाल ओझा, श्री सत्यनारायण ओझा, श्री राधेश्याम जोशी, श्री कैलाश पारीक, श्री गौरीशंकर ओझा, श्री महेश जोशी, श्री अमित सारस्वत, श्री राजकुमार सारस्वत, श्री कैलाश शर्मा, श्रीमती संतोष शर्मा, श्रीमती पदमा जोशी, श्रीमती नीतू ओझा सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
-श्री सुमित सारस्वत, भीलवाड़ा से

error: Content is protected !!