आस्ट्रेलियन जल सलाहकार ने की जलदाय मंत्री से मुलाकात

Australian deligationजयपुर, 18 फरवरी। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी से गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया सरकार की जल सलाहकार और विशेषज्ञ श्रीमती कार्लिन मेवाल्ड ने मुलाकात की और प्रदेश में पानी से संबंधित विभिन्न विषयों के शोध के लिए संेटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने के मुद्दे पर चर्चा की।
शासन सचिवालय में इस बैठक में श्रीमती कार्लिन मेवाल्ड ने राज्य में जल प्रबंधन और जल से संबंधित शोध के लिए प्रशिक्षण देने के मुद्दे पर चर्चा की। जलदाय मंत्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलियन सरकार प्रदेश की किसी भी यूनिवर्सिटी में एग्रीमेंट के तहत संेटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना कर सकती है, जहां सरकार उन्हें आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा देगी। अपने विशेषज्ञों द्वारा शोध एवं प्रशिक्षण में मदद कर सकती हैं। जलदाय मंत्री ने श्रीमती मेवाल्ड को आर ओ के वेस्ट पानी को पुर्नउपयोग में लाने, भूजल के पुनर्भरण में बेहतरीन तकनीक अपनाने और दूषित पानी को कम कीमत में पेयजल योग्य बनाने जैसी तकनीक साझा करने में सहयोग मांगा।
बैठक में प्रमुख शासन सचिव श्री जेसी महान्ति, सचिव श्री सुबीर कुमार, मुख्य अभियंता (मुख्यालय) श्री सीएम चौहान एवं मुख्य अभियंता (स्पेशल प्रोजक्ट) श्री आर के मीणा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!