विश्व जल दिवस पर विधायकों ने लिया जल संरक्षण का संकल्प

World Water day 4जयपुर, 22 मार्च। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने विष्व जल दिवस के अवसर मौके राज्य विधानसभा में विधायकों को हस्ताक्षर अभियान के जरिए जल संरक्षण करने का संकल्प दिलाया।
राज्य विधानसभा में मंगलवार को शुरू हुए अभियान का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष श्री कैलाश मेघवाल ने किया। उन्होंने कहा कि जल है तो कल है। मैं सभी सदस्यों से आग्रह करता हूं कि हर स्तर पर जल संरक्षण का संकल्प लें। लोगों को जल की बचत करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी सदस्य प्रदेश में चल रहे ‘मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन’ अभियान में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपनी भूमिका निभाएं। आज की जल बचत कल का भविष्य तय करेगी।
जलदाय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में भूजल का दोहन तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन पुनर्भरण के मामले में हम काफी पीछे हैं। परिणामस्वरूप धरती खोखली होती जा रही है, ट्यूबवैल और कुएं सूखते जा रहे हैं। अब वक्त आ गया है कि हम सब भूजल पुनर्भरण और जल संरक्षण के प्रति गंभीरता दिखाएं और हर स्तर पर जल की बचत करें।
इस मौके पर अधिकतर विधायकों ने जलदाय मंत्री की इस पहल को सराहा और जल सरंक्षण के प्रति सहयोग के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

error: Content is protected !!