मुख्यमंत्री से गुहार

विष्णु प्रसाद नायक
विष्णु प्रसाद नायक
सेवा में
मुख्यमंत्री महोदया
राजस्थान सरकार , जयपुर
चुरू निवासी आमीन खान जो ABS Automobiles pvt. ltd. का मालिक है जिनके जयपुर , सीकर , जोधपुर में FIAT गाड़ी के showroom है इन्होंने चुरू जिले में 7 सितम्बर 2015 को ABS career maker नाम से कोचिंग सेन्टर शुरु किया। जिसमें इनके साथ
1- सीकर निवासी प्रहलाद सिंह शेखावत ( अजमेर जिले में 2012 में चयनित तृतीय श्रेणी अंग्रेजी विषय शिक्षक है जो शिक्षा विभाग की मिलीभगत से पिछले कई वर्षों से सरकारी विद्यालय में फर्जी उपस्थिति एवं वास्तव मे सीकर व चुरू जिले में कोचिंग सेन्टरों में पढाता है )
2- बीकानेर निवासी हेमलता चौधरी ( हाल निवासी सीकर एवं सीकर जिले में ही 2008 के आसपास चयनित तृतीय श्रेणी अध्यापिका है यह भी शिक्षा विभाग की मिलीभगत से सरकारी विद्यालय में फर्जी उपस्थिति एवं वास्तव में निजी कोचिंग संस्थान संभालने का कार्य करती है ) हैं ।
प्रहलाद सिंह शेखावत ने जिनसे मैं 2012 से परिचित हूँ मुझे चुरू में उनका कोचिंग सेन्टर होने की बात कहकर मुझे 02-09-2015 को हिन्दी पढाने के लिए बुलाया जिसके बदले मुझे 30,000/- मासिक वेतन +रहने खाने की सुविधा + एक माह में 4 छुट्टियां देने का वादा किया लेकिन जैसे मेरी नौकरी का एक माह हुआ वेतन 28,000/- खाने का एक वक्त का ही देने लगे । दूसरे माह से आवश्यक कार्य होने पर भी घर न जाने देते एवं 4 मासिक अवकाश भी देना बंद कर दिया एवं वेतन काटने लगे। छात्रों को फीस के लिए अपमानित करते , पटवारी के टेस्ट में मनोविज्ञान के प्रश्न रखते , संस्कृत विषय के योग्य शिक्षक की व्यवस्था समय पर न करने , शिक्षण का उचित स्तर न रखते , छात्रहित में बात करने पर धमकी देते रहते । साथ ही गैर शैक्षणिक कार्य कचरा निकलवाना एवं फर्नीचर एक भवन से दूसरे भवन लाने ले जाने का हम्माली का काम करवाने लगे। वेतन समय पर न देते । विरोध करने पर नौकरी से निकालने की बात कहीं तब एक बंधुआ मजदूर की तरह काम करने से बेहतर नौकरी छोड़ना उचित समझा। दिसम्बर में इन्होंने मुझे 31 दिसम्बर 2015 को पूरा हिसाब कर देने का कहा लेकिन 31 दिसम्बर को इन्होंने मुझे salary नहीं दी फिर 10 जनवरी 16 को बुलाया तब भी इन्होंने नवम्बर की salary दी उसमें भी इन्होंने गलत तरीके से 3 दिन का वेतन काट लिया । दिसम्बर का वेतन फि इन्होंने 16 जनवरी को देने को कहा । जब वापस दिसम्बर के वेतन के लिए फोन किया तो फोन न उठा रहे थे।
20 को मैं चुरु गया तो प्रहलाद सिंह शेखावत ने जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया । फिर जब में रोज फोन करके वेतन माँगने लगा तो इन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया । फिर मैंने संदेश से वेतन माँगना शुरु किया तो 7 मार्च को आमीन खान ने चुरू आकर ले जाने को कहा । 11 मार्च को चुरु गया तो दिन में प्रहलाद ने एक बार तो मेरे साथ धक्का मुक्की कर के भगा दिया ।
फिर रात 8 बजे के लगभग मुखराज बाना ( साथी कर्मचारी बीकानेर निवासी ) ने फोन कर कोचिंग के आफिस में बुलाया । फ्रंट आफिस में मेरे से पहले तो मेरे बाकि वेतन का हिसाब लिखवाया उसके बाद मुझे मुख्य आफिस में बुलाया । और वेतन माँगने पर मेरे साथ आमीन खान ने मारपीट शुरू की जब मैंने पुलिस को फोन लगाना चाहा तब प्रहलाद सिंह शेखावत ने मोबाइल छिनकर स्विच आफ कर दिया । मैंने बचने के लिए भागने की कोशिश की तो प्रहलाद सिंह और मुखराज बाना ने मेरा मुंह दबा दिया और पकड़ लिया , गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की । लगभग 1घंटे से ज्यादा बंधक बनाकर मारपीट करने के बाद आमीन खान ने सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश के साथ 5-6 पुलिस वालों को बुलाकर अख्तर ( वकील ,आमीन खान का परिचित चुरु निवासी ) से मेरे खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखवाकर मेरा कैरियर बरबाद करने की धमकी देने लगे।
पुलिस भी आमीन खान के स्थानीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापारी होने के कारण मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज करने लगी । लेकिन वेद प्रकाश जी ने वास्तविकता को समझा और मुकदमा दर्ज नहीं करने दिया और उन्हें मेरा वेतन देने को कहा । लेकिन वेद प्रकाश जी के चले जाने के बाद मेरे वेतन मांगने पर कांस्टेबल डूंगर सिंह और आमीन खान ने झूठा मुकदमा दर्ज कर कैरियर बरबाद करने की धमकी दी और रातोरात चुरु छोड़ने की धमकी दी । मुझे मेरी जान का खतरा एवं कैरियर से खिलवाड़ का खतरा नजर आने लगा। दूसरे दिन मैं चुरु में कुछ लोगों से मदद मांगने की कोशिश की पर आमीन खान के प्रभाव को देखते हुए किसी ने मदद की। जान का खतरा एवं कैरियर को बचाने के लिए
मजबूर , लाचार और बेबस होकर उदयपुर आना पडा । उसके बाद से मैंने आमीन खान, प्रहलाद सिंह एवं हेमलता चौधरी ( सना खान) को फोन पर महीनों निवेदन करने पर भी मेरा वेतन नहीं दे रहे हैं । मेरे परिवार में मैं मेरी माँ इकलौता सहारा हूँ । कृपया मुझे इन लोगों से संभावित खतरे से बचाते हुए मेरी मेहनत का वेतन दिलाने की कृपा करें ।
प्रार्थी
विष्णु प्रसाद नायक
(NET& Ph. D. Hindi Scholar, MA. B. Ed. M.A.Ed.)
पुलिस थाना – पहाडा
जिला – उदयपुर ,राजस्थान
313804.

error: Content is protected !!