भाजपा सरकार के विकास नहीं विनाश के दो साल- ए. सईद

IMG20160604125832फ़िरोज़ खान बारां, ( राजस्थान ) । जयपुर 04 जून। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑॅफ इडिया (एसडीपीआई) की राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी के उद्घाटन सत्र में भाग लेने आए राष्ट्रीय अध्यक्ष ए. सईद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार अवाम को विकास के नाम पर धोखा देकर सत्ता में आयी लेकिन दो साल में उसके विकास के नारे की पोल खुल गई और दो वर्ष में देश विकास की बजाय विनाश की और अग्रसर हुआ है उन्होंने कहा कि मोदी ने वादा किया था कि विदेशों मेंं जमा कालाधन वापस लाया जाएगा और हर भारतीय के खातें में पन्द्रह लाख रूपये जमा होंगे, बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा लेकिन ना पैसे जमा हुए ना ही रोजगार दिए गए बल्कि देश में बेरोजगारी लगातार बढ रही है। पूरा देश सूखे की चपेट में है जिससे किसान खुदकुशी कर रहे है लेकिन देश के प्रधानमंत्री को विदेशों में घुमने से फुरसत नहीं है। महंगाई कम करने का वादा करने वाली सरकार सत्ता प्राप्त करने के बाद लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि कर रही है हाल ही में एक जून से सर्विस टैक्स में वृद्धि करने से भी सीधे-सीधे इसका असर आमजन पर पडेगा। देश में असहिष्णुता बढ रही है भाजपा सरकार के नेताओं व मंत्रियों द्वारा अनर्गल बयानबाजी की जा रही है जिससे साम्प्रदायिक तनाव बढ रहा है लेकिन मोदी खामोश है इससे अन्दाजा होता है कि इन मामलों में उनका मौन समर्थन प्राप्त है विदेश नीति में भी कमजोरी आई है और नेपाल जैसा पडौसी मुल्क चीन की गोद में बैठने पर मजबूर हो गया। उन्होंने कहा कि एफडीआई के नाम पर मुल्क को गिरवी रखने की कोशिश की जा रही है अगर हुकूमत ने अपना रवैया नहीं बदला तो देश विकास के गर्त में चला जाएगा।
इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष हाफिज मंजूर अली खान ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और कुख्यात अपराधी पुलिस के सरंक्षण में भाग रहे है हजारों बच्चे और बच्चियां और महिलाएं लापता है और पुलिस चैन की नींद सो रही है न्यायपालिका को मजबूर होकर पुलिस महानिदेशक को बुलाकर उनका कर्त्तव्य याद दिलाना पड रहा है बीसियों विमंदित बच्चे लापरवाही से मर रहे है सरकार लीपापोती कर रही है। राजधानी में निःशक्तजनों की मांग मानने की बजाय उन पर लाठियां भांजी जा रही है। पाप जननी (शराब) के ज्यादा से ज्यादा ठेंके खोले जा रहे है और इसका विरोध करने वाली महिलाओं पर गुण्डों के जरिए लाठियां भांजी जा रही है प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है भ्रष्टाचार चरम पर है और बडे बडे अधिकारियों के कारनामें रोजाना सामने आ रहे है शिक्षा का भगवाकरण किया जा रहा है इतिहास को तोड मरोड कर पेश किया जा रहा है राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड रहा है मदरसों की जांच पुलिस द्वारा करवाई जा है वक्फ सम्पतियों पर हो रहे कब्जों व उसके रखरखाव के लिए सरकार का कोई ध्यान नहीं है एसडीपीआई राज्य में सकारात्मक और पॉजिटीव पॉलिटिक्स के जरिए आवाम को अपने हितो की रक्षा के लिए जागृत करने का कार्य कर रही है हमारा मुतालबा है कि राज्य में शिक्षा का भगवाकरण बन्द किया जाए राज्य में पूर्णतः शराबबन्दी लागू एवं कानून व्यवस्था को अविलम्ब सुधारा जाए।
इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव अफसर पाशा, मोहम्मद शफी, राष्ट्रीय सचिव मजीद फैजी, एवं अन्य प्रदेश पदाधिकारी व राज्य सलाहकार परिषद के सदस्य भी मौजुद थे।

error: Content is protected !!