गली क्रिकेट में विजेता रही राजपूताना राईफल्स

उपविजेता रही किग स्टार
विजेता एक लाख और उपविजेता को मिला 50 हजार रूपए का इनाम
किंग स्टार के खिलाड़ी के नाम रही मैन आॅफ द सीरिज

DSC_6414DSC_6436फ़िरोज़ खान बारां, ( राजस्थान ) । कोटा 05 जून। कोटा के नयापुरा जेके पेवेलियन में 1024 टीमों के साथ पहली बार आयोजित हुई गली क्रिकेट 2016 का फाईनल मैच के साथ समापन हो गया। फाईलन में मैच राजपूताना राईफल्स के नाम रहा वहीं उपविजेता किंग स्टार रही। इस मौके पर विजेता टीम राजपूताना राईफल्स को 1 लाख रूपए के इनाम से नवाजा गया और उपविजेता रही टीम किंग स्टार को 50 हजार रूपए का ईनाम दिया गया। वहीं प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडी यानी मेन आफ द सिरिज रहे किंग स्टार के खिलाड़ी निशांत कोे बाइक ईनाम में दी गई। प्रतियोगिता के आयोजक मोहम्मद हुसैन बताया कि रविवार को हुए फाइनल मैच राजपूताना राईफल्स और किंग स्टार के बीच हुआ। टाॅस जीतकर राजपूताना राईफल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 आॅवर में 211 रन बनाए वहीं बाद में बल्लेबाजी करते हुए किंग स्टार 20 आॅवर में 189 रन बना पाई और हार को मुंह देखना पड़ा और राजपूताना राईफल्स ने 20 रनों से शानदार जीत दर्ज की। फाइनल मैच के बाद खिलाड़ियों को हौंसला अफजाई करने और पुरूस्कृत करने के लिये मयूर ग्रुप के डायरेक्टर असलम खान चिन्टू, राईन समाज की ओर से मुजफ्फर राईन, रफीक बेयलिम, बीजेपी नेता फारूक हुसैन, एडवोकेट अख्तर खान अकेला, एडवोकेट जहीर अहमद, डाॅ. विनय नवीन गुलाटी, यूथ कांगे्रस के प्रवक्ता मोइजूद्दीन गुड्डू, फिटनेस क्लब के मोईनुद्दीन और उनकी टीम। तबरेज पठान, समापन समरोह का संचालन इकबाल मंूसरी जूनियर अन्नू कपूर सहित मैच के आयोजन समिति के सदस्य मौजूद थे। इस मौके पर सभी का आयोजक मोहम्मद हुसैन ने माला पहनाकर स्वागत किया।

कोचिंग स्टूडेंट का रहा दबदबा
गली गली किके्रट प्रतियोगिता में कोटा मेें कोचिग के लिए आने वालें विधार्थीयों की टीम ने भी धमाकेदार प्रदर्शन किया और विभिन्न चरणों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल मुकाबले तक पहुचें हांलकि फाइनल में टीम को जीत नही मिल सकी लेकिन बिहार निवासी कोचिग छात्र निशांत को मेन आफ द सिरिज का पुरस्कार मिला वही दुसरे कोचिग छात्रों ने भी बेहतरीन किके्रट का प्रदर्शन टूर्नामेंट के दौरान दिखाया और भविष्य में भी कोटा में ऐसे आयोजन करवाने की अपील कि।

पर्यावरण दिवस पर भी गली किक्रेट ने निभाई भागीदारी
गली किके्रट प्रतियोगिता के दौरान सामजिक बुराइयां और समाजिक कार्यौ के लिए भी लगातार प्रेरित किया गया इसी कढी में रविवार को पर्यावरण दिवस के मौके पर आयोजन समिति के और से 1024 पौधें लाॅयन्स क्लब को भेट किए गए जिनको कोटा के सरकारी स्कूलो में लगाया जाएगा । इस मौके पर लायॅन्स क्लब के सदस्य और प्रकृति प्रेमी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!