सम्भागीय आयुक्त ने सौंपा 4 लाख का चैक

zफ़िरोज़ खान बारां,( राजस्थान ) 23 जून। पिछले दिनों आकाषीय बिजली गिरने से मृत्यु होने पर पींजना निवासी मृतक प्रदीप के परिजनों को सहायता विभाग की ओर से 4 लाख की सहायता राषि स्वीकृत की गई। संभागीय आयुक्त रघुवीर सिंह ने प्रदीप के परिजनों को इस राषि का चेक सौंपा।

किषनगंज के पींजना निवासी प्रदीप के घर पर 19 जून को आकाषीय बिजली गिर गई थी। उपखंड अधिकारी अषोक पुरूसवानी की अनुषंसा पर जिला कलक्टर (सहायता) ने यह राषि स्वीकृत की। उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे संभागीय आयुक्त ने सहायता राषि का चेक मृतक के परिजनों को अपने हाथों से चेक प्रदान किया। साथ में एडीएम रामप्रसाद मीणा भी उपस्थित थे।

——

सरपंचों का आमुखीकरण 28-29 को

बारां, 23 जून। पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित सरपंचों की 2 दिवसीय आमुखीकरण कार्यषाला 28 व 29 जून को संस्था धर्मादा धर्मषाला में आयोजित की जाएगी।

जिला परिषद सीईओं भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जिले के शेष 4 ब्लॉक शाहबाद, बारां, छीपाबड़ौद एवं छबड़ा के सरपंचों को इस कार्यषाला में पंचायतीराज संस्थाओं की कार्यप्रणाली, विभिन्न योजनाओं एवं उनमें सरपंच की भूमिका आदि पर प्रषिक्षण दिया जाएगा।

——

मासिक कौषल रोजगार एवं उद्यमिता षिविर आज

बारां, 23 जून। जिला प्रषासन एवं जिला रोजगार कार्यालय, बारां की और सें मासिक कौषल रोजगार एवं उद्यमिता षिविर शुक्रवार को आदर्ष राजकीय सीनियर सैकण्ड्री स्कूल, कोटा रोड़, बारां में आयोजित किया जाएगा। जिसमें युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार एवं रोजगारपरक प्रषिक्षण के विषेष अवसर प्राप्त होंगे।

जिला रोजगार अधिकारी मनोज कुमार पाठक ने बताया कि षिविर में निजी क्षेत्र के नियोजकों एवं राज्य से तथा राज्य के बाहर की कम्पनियों को भी आमंत्रित किया गया है। षिविर में राज्य की विभिन्न औधोगिक ईकाईयां तकनीकी एवं गैर तकनीकी कर्मचारियों की मौके पर भर्ती करेंगी तथा इन्ष्योरेंस कम्पनियां एवं बैंक आदि के प्रतिनिधि अभिकर्ताओं की भर्ती करेगें। अप्रेन्टिषिप योजना के तहत रजिस्ट्रेषन हेतु विषेष व्यवस्था की गई है। स्थानीय इण्ड्स्ट्रीज अडाणी पावर प्लांट, ऑरियण्टल ग्रीन पावर कम्पनी भी इस षिविर में भाग लेंगी। स्व-रोजगार एवं उद्यमिता विकास हेतु जिला स्तर पर कार्यरत विभिन्न एजेन्सी यथा डीआईसी अग्रणी बैंक द्वारा अनेक ऋण योजनाओं के तहत आवेदन पत्र मौके पर ही भरवायें जायेंगे।

error: Content is protected !!