इंटरनेट नहीं अन्याय बंद करों – स्वरूपसिंह

चुतरसिंह हत्याकाण्ड को लेकर जैलसमेर में महापड़ाव कल,
प्रदेष भर से हजारों लोगों की पहंुचने का दावा

badmer newsबाड़मेर 30 जून
जैसलमेर में पुलिस की गोली से मारे गये युवक चुतरसिंह सोढ़ा की मौत ने पूरे राजस्थान में मानो आग लगा दी है। प्रषासन इस आग के भविष्य में होने वाले नुकसान को लेकर भयभीत है और दोनो जिलों में अघोषित आपात काल जैसे हालात पैदा हो चुके है। प्रषासन ने अभिव्यक्ति आजादी पर भी कुण्डली मार दी। बाड़मेर जैसलमेर के इतिहास में सम्भवतयाः पहली बार इंटरनेट को भी बंद कर दिया ताकि सोषियल साईटस पर जनता अपनी दुनिया के सामने रख नहीं पाये। यह बात चुतरसिंह हत्याकाण्ड समिति के संयोजक स्वरूपसिंह चाडी ने श्री राणीरूपादे संस्थान में आयोजित बैठक में कही। उन्होने कहा कि राजस्थान भर में लगातार कुछ लोगों के द्वारा प्रदेष के अमन-चैन को खण्ड खण्ड करने की साजिष रची जा रही है। जिसमें चुतरसिंह हत्याकाण्ड भी शामिल है। उन्होने कहा कि सरकार समय रहते पुलिस द्वारा की गई नव युवक की हत्या के अपराधी जैसलमेर एस.पी. और उनके निर्देष से यह हत्याकाण्ड कारित करने वाले पुलिस अधीकारियों और कर्मचारियों को जैल की सलाखों के पीछे पहंुचायें और जांच सी.बी.आई. के हवाले करें वरना कई दिनों उद्वेलित हो रहे शांति प्रिय सर्वसमाज के लोगों को मजबूरन न्याय सड़क से संसद तक की लड़ाई में छीनना पड़ेगा। क्योंकि अभी तक पुलिस और राज्य सरकार हत्याकाण्ड के इस मामले पर अपना रूख स्पष्ट नहीं कर पाई है और लोग अभी तक पुलिस के तर्को से संतुष्ट नहीं हुए है। उन्होनें कहा कि अभी तक पुलिस द्वारा जो कुतर्क दिये गये है जो इनके काले कारनामों को छुपाने का कर रहे है।
राजेन्द्र सिंह भीयांड़ ने बताया कि चुतरसिंह हत्याकाण्ड को लेकर 2 जूलाई को जैसलमेर में महापड़ाव का एलान किया गया। जिसमें बाड़मेर जैसलमेर, पोकरण, जोधपुर, शेरगढ़ व पुरे प्रदेष भर से हजारों की संख्या में लोग इकठ्ठा होंगे व चुतरसिंह के न्याय की लड़ाई और तेज होगी।
वहीं महेन्द्र सिंह तारातरा ने बैठक को सम्बोंधित करते हुए कहा सरकार द्वारा इन्टरनेट पर रोक लगाने व धारा 144 लगाने जैसे तालिबानी फैसलों से चुतरसिंह के न्याय की लड़ाई कमजोर नहीं होगी। प्रषासन द्वारा अपनायें गये ऐसे ओछे हथकंडो से ये आग और ज्यादा भडकेगी।
स्वरूपसिंह खारा ने बताया कि जब तक इस मामले की जांच सी.बी.आई. को नहीं सोपी जाती और पुलिस अधीक्षक सम्मेत सभी दोषियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक यह आन्दोलन यू ही जारी रहेगा।
बैठक को हडवंतसिंह कवास ने सम्बोंधित करते हुए कहा कि 2 जूलाई को जैसलमेर में होने वाले महापड़ाव को लेकर आज जूलाई को श्री राणी रूपादे संस्थान में सुबह 10 बजे आपात कालीन बैठक बुलाई गई है। जिसमें आगे की रणनीति तय होगी।

error: Content is protected !!