भोपाल में सम्पन्न राज्य स्तरीय टेलेन्ट महाकुम्भ में अव्बल स्थान प्राप्त कर विदिषा का नाम रोषन किया

Soumya Sharma1चमत्कारी नन्ही गायिका सौम्या शर्मा ने भोपाल में सम्पन्न राज्य स्तरीय टेलेन्ट महाकुम्भ में अव्बल स्थान प्राप्त कर विदिषा का नाम रोषन किया
विदिषा 01 अगस्त 2016/चमत्कारी नन्हीं गायिका के रूप में सुप्रसिद्ध विदिषा की 11-वर्षीय बालिका सौम्या शर्मा ने 31 जुलाई को भोपाल स्थित रविन्द्र भवन में रात्रि में सम्पन्न राज्य स्तरीय टेलेन्ट महाकुम्भ में एक बार फिर अपनी अनुपम प्रतिभा का परिचय देते हुए अव्बल स्थान प्राप्त किया है। इस बालिका ने अनुभवी वरिष्ठ दिग्गज गायकों को इस प्रादेषिक स्पर्धा में पराजित कर विदिषा का नाम रोषन किया है।
यह प्रतिस्पर्धा राष्ट्र स्तरीय विभिन्न संस्थाओं तथा संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गई। ग्राण्ड फिनाले के एक दिवस पूर्व हुए सेमी फायनल मुकाबले में प्रथम स्थान प्राप्त कर सौम्या शर्मा ने फायनल मुकाबले में प्रवेष किया और फायनल ग्राण्ड फिनाले में भी अपना वही स्थान बरकरार रखा। इस ग्राण्ड फिनाले में रूसी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री एलिना कजान मुख्य अतिथि रहीं। वहीं, प्रथम नेषनल-वेस्टर्न म्यूजिक कम्पोजीटर दिलीप मणी सहित जी-टीवी तथा ‘सारेगामा‘ कार्यक्रमों के विजेता कलाकारों के साथ सिग्मा फिल्म सिटी के डायरेक्टर विषेष रूप से उपस्थित रहे। एक्ट्रेस एलिना कजान के साथ पराग चौधरी, प्रयास चौधरी तथा गालिब अल्तमस खान आदि ने जज की भूमिका निभाई।
इस अवसर पर हजारों श्रोता-दर्षक उपस्थित थे। जब सौम्या शर्मा ने अपना गायन किया तो विषाल हॉल बड़ी देर तक तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। ना केवल दर्षकों-श्रोताओं, अपितु आयोजकों, अतिथियों ने भी एक साथ खड़े होकर इस नन्हीं बालिका को स्टेण्डिंग ओविएषन से सम्मानित किया। सौम्या ने ‘‘रंग दे तू मोहे गैरूआ‘‘ साँग के पष्चात सन्निकट राष्ट्रीय पर्व की पूर्व बेला में राष्ट्रीय गीत ‘‘ऐ मेरे वतन के लोगों’’ सुनाया तो सभी अभिभूत हो उठे। आयोजकों द्वारा सौम्या को अत्याकर्षक ट्रॉफी के साथ प्रतिष्ठित पीसी ज्वेलर्स कम्पनी का सोने का सिक्का तथा अन्य बहुमूल्य उपहार पुरस्कार के रूप में प्रदान किए।
चित्र सौम्या शर्मा का।

अमिताभ शर्मा
दिनांक 01.08.2016

error: Content is protected !!