ओडीएफ ग्राम पंचायतांे के सरपंचों ने बताए अपने अनुभव

unnamed(फ़िरोज़ खान)बारां, 31 अगस्त। स्वच्छ भारत मिषन-ग्रामीण अन्तर्गत ओडीएफ हुई ग्राम पंचायतों के सरपंचो ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मन में ठान लेने से सफलता अवष्य मिलती है। यह बात सरपंचों ने बुधवार को जिला परिषद सीईओ भगवती प्रसाद कलाल के साथ अनौपचारिक भेंट में कही। सीईओ ने उत्साहवर्धन हेतु उन्हें चाय पर चर्चा हेतु आमन्त्रित किया था।

अपनी ग्राम पंचायतों में सामाजिक परिवर्तन लाने हेतु सीईओ ने सभी सरपंचांे का अभिवादन किया तथा अपनी पडोसी ग्राम पंचायतों को ओडीएफ करने हेतु सहयोग की अपील की। कलाल ने कहा कि बीमारियों की रोकथाम व महिलाओं के मान सम्मान के लिए जिले में स्वच्छ भारत मिषन-ग्रामीण को अभियान के तौर पर लिया जाना आवष्यक है। सभी सरपंचांे ने इस सामाजिक परिवर्तन व जनहित कार्य में एक स्वर में सहयोग का आष्वासन दिया तथा सरपंचों ने जिले में खुले में शौच जाने की प्रथा के विरूद्ध अभियान मंे अपनी भूमिका निभाने की शपथ ली। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने आभार प्रकट किया।

राशन डीलर का लाईसंेस निलम्बित

बारां, 31 अगस्त। राशन सामग्री वितरण में अनियमितता की लगातार मिल रही शिकायतों पर जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह के निर्देश पर जिला रसद अधिकारी शंकरलाल ने छबड़ा के भुवाखेड़ी ग्राम पंचायत के उचित मूल्य दुकानदार का लाईसेंस निलम्बित कर दिया। जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिला रसद अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को भुवाखेड़ी अटल सेवा केन्द्र पर जिला कलक्टर द्वारा आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने राशन सामग्री वितरण में अनियमितता की शिकायतें की थी। बुलाए जाने के बावजूद राशन डीलर रात्रि चौपाल में उपस्थित भी नहीं था। जिला कलक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से राशन डीलर चन्द्रमोहन साहू का लाईसेंस निलम्बित करने के निर्देश दिए थे। आमजन की सुविधा हेतु उसी पंचायत के राशन डीलर श्यामलाल मीणा को राशन सामग्री वितरण हेतु अस्थाई रूप से अधिकृत किया गया है।

error: Content is protected !!