कमठा मजदूर षिक्षा व कौषल योजना का लाभ लें

img_20160918_154853बाड़मेर 21 सितम्बर
कमठा मजदूर षिक्षा व कौषल योजना का लाभ लेवें। यह कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा ने सेड़वा तहसील चालकना गांव में आयोजित श्रमिक सभा को सम्बोधित करते हुए कही। मजदूर नेता ने कहा कि भ्ज्ञवन निर्माण एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल राजस्थान ने पंजीकृत कमठा मजदूरों व कारीगरों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिये मजदूरों के कक्षा छः से आठवीं तक पढने वाले पुत्र को प्रति वर्ष नौ हजार रूप्ये की सहायता तथा कक्षा नवीं से दसवीं तक पढने वाले पुत्र को नौ हजार व पुत्री को दस हजार की सहायता मण्डल द्वारा दी जायेगी।
सभा को सम्बोधित करते हुए लक्ष्मण बडेरा ने कहा कॉलेज में ग्रेजुएट करने वाले पुत्री को प्रतिवर्ष प्रन्द्रह हजार, स्नातकोतर में सत्रह हजार रूप्ये की सहायता दी जायेगी। मजदूर नेता ने कहा कि मजदूरों के जिन बच्चों ने कक्षी आठवीं से दसवीं तक 75 प्रतिषत अंक प्राप्त करेन वालेां को चार हजार का नकद ईनाम व 11 वीं से 12 वीं में 75 प्रतिषत अंक प्राप्त करने वालों को छः हजार तथा ग्रेजुएट में 60 प्रतिषत अंक लाने पर आठ हजार डिप्लोमा मंे 60 प्रतिषत पर दस हजार, एम एम में 60 प्रतिषत अंक लाने पर बारह हजार, प्रोफेसनल कोर्स स्नातक जैसे एमबीए पर 60 प्रतिषत पर पच्चीस हजार की मजदूर सहायता उपलब्ध कराई जाती है।
सीमावर्ती गांव चालकना के पुनमाराम सियोल, मोटाराम भाखर, प्रकाष सोनी, सोहनलाल मेघवाल, कुरबान ,ाां, प्रहलादराम कोली, अध्यापक सुखराम, सारण, गोपीचंद मीणा ने भी मजदूर कल्याण पर विचार रखे।

लक्ष्मण बडेरा
जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!