सदभाव व सौहार्द से मनाएं त्योहार-संभागीय आयुक्त

baran samacharबारां, 6 अक्टूबर। संभागीय आयुक्त रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि जिले में सभी त्योहार और उत्सव सदभाव व सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाएं जाएं। आगामी दशहरा, दीपावली व मोहर्रम आदि त्योहारों पर सभी समुदाय आपस में सहयोग की भावना को कायम रखते हुए उदहारण प्रस्तुत करें।

संभागीय आयुक्त ने यह बात गुरूवार को मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में कही। उन्हांेनंे कहा कि किसी भी तरह का मामला या शंका होने की स्थिति में अधिकारियों को समय पर अवगत कराया जाए। उसका तत्काल समाधान निकाला जाएगा।

पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल ने कहा कि जिले में सौहार्द पूर्ण माहौल का इतिहास रहा है। यह खुशी की बात है। आने वाले दशहरे व मोहर्रम के मध्य कम अवधि होने से पूर्व निर्धारित समयानुसार कार्यक्रमों के शांतिपूर्ण आयोजन में शांति समिति के सदस्य अपना योगदान दें।

जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने सभी समुदायों से त्योहारों को भाईचारे और अमन के साथ मनाए जाने की अपील की तथा कहा कि प्रशासन की ओर से आवश्यक व्यवस्थाओं को समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से सार्वजनिक प्रकाश, मार्ग के अवरोधों, पेयजल, सड़क, सफाई सहित जर्जर भवनों के चिन्हिकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह ने सभी समुदायों से आयोजनों को तय समयानुसार करने का आग्रह करते हुए सदस्यों से सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि मोर्हरम जुलूस व प्रतिमाओं के विसर्जन के समय में पर्याप्त अंतराल सुनिश्चित हो ताकि किसी तरह की असुविधा न हो।

बैठक में जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, एडीएम वासुदेव मालावत, एएसपी मनोज चौधरी, उपखंड अधिकारी कानाराम, एसीईओ अशोक पुरूसवानी, डीएसपी ओमप्रकाश गौतम बारां, प्रदीप कुमार आपावत छबड़ा, हरफूल सिंह अटरू, वृत्त निरीक्षण सुगम सिंह, समिति सदस्य लक्ष्मण सिंह हाडा सीसवाली, गोविन्द्र शर्मा अंता, अब्दुल कलाम, नरेश जैन सीसवाली, हरगोविन्द जैन, चतुर्भुज मेघ, हरीश झाला छीपाबड़ौद, सगीर खान नाहरगढ़, शेख बहादुर, शेख आबिद, गिरीश त्यागी केलवाड़ा, प्रताप सिंह नागदा, खेम सिंह डागर, प्रेमसिंह यादव, पदम पिपलानी, अब्दुल शकूर सहित कई विभागों के अधिकारी आदि मौजूद थे।

फ़िरोज़ खान
बारां(राजस्थान)

error: Content is protected !!