राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उषा का अभिनंदन

photo-arjun-ramji-bk-asram-10-10-16बीकानेर, 10 अक्टूबर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, माउंट आबू की राजनीति प्रकोष्ठ की प्रमुख तथा प्रखर वक्ता, बाल ब्रह्मचारिणी, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उषा का सोमवार को विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय केन्द्र सार्दुल गंज में केन्द्रीय वित एवं कंपनी मामलात राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर संसदीय क्षेत्र की ओर से अभिनंदन किया।
मेघवाल ने इस अवसर पर कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के देश-विदेश के केन्द्रों के माध्यम से नैतिक, मानवीय व आध्यात्मिक मूल्यों की स्थापना के लिए अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत और विश्व के लगभग 133 देशों में अपनी 8 हजार से अधिक शाखाओं के माध्यम से संस्था की बहने नम्रता, सहनशीलता, धैर्य, संतुष्टता, मधुरता आदि दिव्यगुणों को धारण करने के लिए लोगों प्रेरणा देती है। राजयोग के अभ्यास के माध्यम से आध्यात्मिक परिवर्तन की शक्ति प्रदान करती है। इसके अभ्यास से व्यक्ति के संस्कार शुद्ध बनते हैं, चारित्रिक उत्थान होता है एवं अनेक शारीरिक और आध्यात्मिक लाभ मिलते हैं। मानसिक तनावों से मुक्ति मिलती है तथा नकारात्मक संकल्पों को समाप्त करने की शक्ति प्राप्त होती है।
क्षेत्रीय केन्द्र प्रभारी बी.के. कमल, रजनी, मीना, ब्रह्मकुमार हंसमुख राय, सेवानिवृत शिक्षा विभाग के अधिकारी सुरजा राम राजपुरोहित व बी.आर.सोनी आदि ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया तथा आध्यात्मिक गतिविधियों से अवगत करवाया।

मोहन थानवी

error: Content is protected !!