कांग्रेस सांझी विरासत की पैरोकार

mohammed-faruqबीकानेर ।
बीकानेर में 13 एवं 14 अक्टूबर को होने वाले कांग्रेस के दो दिवसीय कार्यक्रमों की सफलता की मंगल कामना करते हुए बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव मोहम्मद फारूक़ ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं द्वारा कार्यकर्त्ताओं से संवाद तथा विचार विनिमय से जहां कार्यकर्त्ताआें को नई ऊर्जा, मार्गदर्शन मिलेगा वहीं राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चिन्तन से बीकानेर की धरती से एक सार्थक संदेश प्रसारित होगा। फारूक ने जारी बयान में कहा है कि वर्तमान में कांग्रेस विचारधारा ही सही मायने में समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर देश में शांतिपूर्ण सह अस्तित्व की भावना से कार्य करने में सक्षम है।
कांग्रेस की विचारधारा देश की समृद्धि और विकास की विचारधारा है जबकि अन्य विचारधाराऐं अतीतजीवी है।
सचिव मोहम्मद फारूक ने कहा कि कांग्रेस के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है और कालांतर में कांग्रेस ने बिना किसी शोर शराबे के राष्ट्रीय हित में सार्थक फैसले लेकर अपनी विचारधारा की पुष्टि की है।
सभी धर्मो, सम्प्रदायों का समान रूप से आदर करते हुए दलितों, अल्पसंख्यकों तथा समाज के अन्य दबे कुचले लोगों को सबल और सक्षम बनाना कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य रहा है।
सचिव मोहम्मद फारूक ने कहा कि कांग्रेस साम्प्रदायिकता, जातिवादी राजनीति में विश्वास नहीं करती है और यही कारण है कि समाज का प्रत्येक वर्ग मुल्क में अमन के साथ विकास के लिए कांग्रेस को ही सर्वश्रेष्ठ मानता है।
केन्द्रीय नेतृत्व तथा राजस्थान प्रदेश नेतृत्व की तारीफ करते हुए मोहम्मद फारूक ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं में अपार ऊर्जा और उत्साह है जिसको देखकर निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि आने वाले समय में जनता अपने हितार्थ कांग्रेस को ही सत्ता सुपुर्द करेगी। भारतीय संस्कृति की विशेषता ही सांझी विरासत है और कांग्रेस सांझी विरासत की पैरोकार है।

mohan thanvi

error: Content is protected !!