शादी का झांसा देकर इंजीनियरिंग छात्रा का किया देह शोषण

पिलानी के एक विख्यात कॉलेज में पढ़ रहे जोधपुर के इंजीनियरिंग छात्र ने शादी का झांसा देकर इंजीनियरिंग छात्रा का करीब साढ़े चार साल तक देह शोषण किया। शादी से इनकार करने पर छात्रा ने डीसीपी के समक्ष परिवाद पेश किया। इस पर रातानाडा थाना पुलिस ने छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस के अनुसार पीडि़त छात्रा रातानाडा निवासी है और जयपुर की एक इंजीनियरिंग कॉलेज में तृतीय वर्ष में पढ़ रही है।

छात्रा ने पावटा सी रोड पर रूप नगर निवासी अक्षय दुग्गड़ के खिलाफ देह शोषण का मामला दर्ज कराया। आरोपी अक्षय पिलानी के इंजीनियरिंग कॉलेज में चतुर्थ वर्ष का छात्र है और एक माह पहले ही उसकी नौकरी लगी है। छात्रा का आरोप है कि साढ़े चार वर्ष पहले इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए कोचिंग क्लास के दौरान उसकी अक्षय से मुलाकात हुई।
इस बीच अक्षय को बिट्स इंजीनियरिंग कॉलेज व छात्रा को जयपुर स्थित कॉलेज में प्रवेश मिल गया। छात्र ने नौकरी लगने पर छात्रा से शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बना लिए। छात्रा के गर्भवती होने पर एक बार गर्भपात भी कराया गया। छात्रा के पिलानी जाने पर आरोपी ने मित्र के सहयोग से छात्रा की अश्लील तस्वीर खींची।
करीब एक महीना पहले छात्र की नौकरी लग गई। इस छात्रा ने शादी करने का दबाव डाला, लेकिन छात्र ने इनकार कर दिया। आरोपी ने जान से मारने, तेजाब डालने तथा भंवरी जैसा हाल करने की धमकी भी दी। प्रेमी के परिजनों ने भी छात्रा की सहायता करने में असमर्थता जताई। इस पर छात्रा ने पुलिस में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

error: Content is protected !!