जल्द ही बाजार में उतरेगी आल्टो-800!

मारुति सुजुकी का 800 सीसी वाला नया मॉडल जल्द ही बाजार में उतर सकता है। मीडिया रिपोर्टो के अनुसार इस नए मॉडल का नाम आल्टो-800 होगा।

सूत्रों के अनुसार कई खूबियां लिए 800 सीसी का यह मॉडल तकनीकी तौर अपने समकक्ष मॉडलों से कहीं बेहतर होगा। इस मॉडल की सबसे बड़ी खासियत ईधन की कम खपत होगी। इसकी कीमत 2 से 2.5 लाख रुपये के आस-पास बताई जा रही है।

कीमतों का वाजिब बनाए रखने के लिए आल्टो के इंजन और प्लेटफार्म पर इस मॉडल को विकसित किया गया है। कंपनी ने आल्टो-800 का एक्सटीरियर तो पूरा ही बदल दिया है। इसके इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं। डेशबोर्ड पहले से काफी आकर्षक बनाया गया है। आल्टो-800 की लंबाई पुराने मॉडल से ज्यादा है। जिसकी वजह से कार के अंदर भी बैठने के लिए पहले से ज्यादा स्पेस हो गया है। कंपनी कई चरणों में इस मॉडल का उत्पादन का परीक्षण कर चुकी है।

वहीं, मारुति के नए मॉडल को लेकर बाजार में काफी उत्सुकता है। कंपनी को उम्मीद है कि पुरानी आल्टो की जगह नया मॉडल लाने से उसकी बिक्री में और इजाफा होगा। माना जा रहा है नवरात्र और दीवाली की वजह से कंपनी इस मॉडल को जल्द से जल्द बाजार में उतराने की तैयारी कर रही है।

error: Content is protected !!