वृद्ध जनों के कानूनी अधिकारीए संरक्षण व भरण पोषण आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी

20161108_172230बीकानेर 8ए नवम्बर। विधिक सेवा सप्ताह तीसरे दिन मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मुक्ता प्रसाद के जय भीम वृद्ध आश्रम में आयोजित शिविर में न्यायिक अधिकारियों ने वृद्ध जनों के कानूनी अधिकारीए संरक्षण व भरण पोषण आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। ा

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव श्री रामअवतार सोनी सहित न्यायाधीश श्रीमती रविबाला िंसंहए राजपाल िंसहए सुश्री रेमा खानए सुश्री रेखा रानीए प्रशिक्षु सुश्री मीना गहलोत न्यायिक अधिकारीगण व अधिवक्ता भी उपस्थित रहें।

न्यायाधीश रामअवतार सोनी व राजपाल सिंह ने वृद्धजनों के कानूनी अधिकारए सरकार द्वारा वृद्धजनों के हितों की रक्षा के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं तथा भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा जीवन धारा योजनाए जीवन अक्षय योजनाए सीनियर सिटीजन यूनिट योजनाए मेडिकल बीमा योजना आदि अनेक योजनाएं बुजुर्गो के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है।

न्यायाधीश राम अवतार सोनी व प्रशिाक्षु सुश्री मीना गहलोत ने यह भी बताया कि भारतीय राष्ट्रीय पोर्टल में एक वरिष्ठ नागरिक जगत है जो देश में वृद्व व्यक्तियों को सहायता की विशेष जानकारी देता हैए इसमें स्वास्थ्य संबंधी परेशानीए वृद्वाश्रमोंए सरकारी योजनाओं यथा यात्रा में मिलने वाली रियायतोंए ऋण तथा अन्य अनेक योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए आवेदन की प्रक्रिया पर विशेष जानकारी प्रदान की गई। सोनी ने बताया कि विधिक सेवा सप्ताह प्रत्येक दिन न्यायिक अधिकारीयों की विशेष टीम बना कर नवम्बर तक शिविरों का आयोजन कर सबके लिए 11 नवम्बर तक न्याय के प्रति जागृति लाने के लिए कार्य करेंगे।

error: Content is protected !!