आखिर कब मिलेगी बरसाती नाले से निजात

img-20161118-wa0235फ़िरोज़ खान
बारां 21 नवम्बर । किशनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत रानीबड़ोद के गांव इकलेरा डाँडा पर जाने के लिए लोगों को नाला पार कर जाना पड़ता है । इस कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । डाँडा निवासी कन्हैयालाल सहरिया ने बताया कि बस्ती के पास से एक बरसाती नाला निकल रहा है । इस नाले में पानी बहता रहता है । इस कारण लोगो को पानी में होकर निकलते है । उन्होंने बताया कि छोटे छोटे बच्चे भी इसी नाले में होकर रोजाना स्कूल के लिए जाते है । बच्चो के परिजन मथुरुलाल, गोपाल, कालू, लाला राम, बृजमोहन सहरिया, गीता बाई, ममता बाई ने बताया कि स्कूल जाते समय बच्चे कई बार नाले के पानी में गिर जाते है । और इस कारण उनके चोटे भी लग जाती है । अगर किसी अधिकारी को भी जाना पड़ता है तो इसी नाले में होकर जाना पड़ता है । उसके बाद भी अभी तक इसका निर्माण शुरू नही हुआ है । लोगो ने बताया कि बारिश के मौसम में तो निकलना मुश्किल हो जाता है । कुछ दिनों के लिए तो गांव टापू बन जाता है । या फिर लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस बरसाती नाले को पार कर आते जाते है । उन्होंने बताया कि डीलर द्वारा समय पर राशन सामग्री का वितरण भी नही किया जाता है । वहीँ बस्ती में लगी ट्यूबवैल में मोटर डालने की मांग की है । क्योंकि जो लाइन जलदाय विभाग ने डलवाकर पेयजल आपुर्ति दे रखी है वह कुछ समय चल कर टूट जाती है । अभी लाइन जगह जगह से टूटी हुई है । इस कारण इस बस्ती के लोगो को काफी समय से पीने का पानी नही मिल रहा है । लोगो ने बताया कि एक वर्ष से मनरेगा का काम नही मिल रहा है, इस कारण लोग रोजगार के आभाव में खाली बैठे है । गांव के लोगो ने मनरेगा में रोजगार देने की मांग की हे ।

” इकलेरा नाले पर पुलिया का मनरेगा के तहत प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है । जैसे ही स्वीकृति आ जायेगी काम शुरू करवा दिया जावेगा ।
एजाज खान सरपंच रानीबड़ोद ।

” पाइप लाइन व् मनरेगा तथा राशन सामग्री की समस्या का समाधान जल्द ही करवा दिया जावेगा । और पाइप लाइन को आज ही ठीक करवाकर आपुर्ति बहाल कर दी जावेगी ।
एस डी ओ जनक सिंह किशनगंज ।

error: Content is protected !!