न्यास अध्यक्ष ने किया विभिन्न कॉलोनियों का मुआयना

zzबीकानेर, 28 नवंबर। नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने सोमवार को तहसीलदार, उप नगर नियोजक एवं राजस्व स्टाफ के साथ न्यास की विभिन्न कॉलोनियों का मौका मुआयना किया। उन्होंने स्वर्ण जयंती विस्तार योजना, अशोक नगर योजना, शौकत उस्मानी नगर, आतिशबाजी मार्केट तथा स्वर्ण जयंती नगर की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने जोड़बीड़ आवासीय योजना का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि न्यास क्षेत्रा की कॉलोनियों में आधारभूत सुविधाओं के विस्तार के प्रयास, प्राथमिकता से किए जाएंगे।
—–
संसदीय सचिव मंगलवार को करेंगे जनसुनवाई
बीकानेर, 28 नवंबर। संसदीय सचिव भैराराम सियोल मंगलवार को प्रातः 10 बजे सर्किट हाउस में जनसुनवाई करेंगे तथा प्रातः 11 बजे कलक्ट्रेट सभागार में संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के संबंध मंे समीक्षा बैठक लेंगे। वे दोपहर 2ः30 बजे से क्षेत्राीय भ्रमण करेंगे और सायं 5 बजे श्रीगंगानगर के लिए प्रस्थान करेंगे।
—–
समन्वय के साथ कार्य करें अधिकारी-जिला कलक्टर
बीकानेर, 28 नवंबर। जिला कलक्टर वेदप्रकाश ने कहा कि सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करें।
जिला कलक्टर सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाए, जिससे आमजन को इनका त्वरित लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी, अपने अधीनस्थ कार्मिकों के कार्यों की नियमित समीक्षा करें तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में राज्य में अपनी स्थिति की जानकारी भी रखें। उन्होंने योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ, नवाचार करने की बात कही। सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि भविष्य में एक विभाग से संबंधित विभिन्न बैठकें, एक साथ आयोजित की जाएंगी। इसकी रूपरेखा शीघ्र ही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान और भामाशाह योजना के तहत जिले में गत छह माह में, अच्छे परिणाम प्राप्त हुए हैं। इस गति को बनाए रखें तथा एमजेएसए के द्वितीय चरण में सभी कार्य निर्धारित समय पर प्रारम्भ और पूर्ण करवाए जाएं। उन्होंने ग्रामीण गौरव पथ, मुख्यमंत्राी राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, श्रमिक कल्याण सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।
बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ए. के. पिल्लई, उपखण्ड अधिकारी एन. आर. सैनी, नगर निगम उपायुक्त ताज मोहम्मद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल. डी. पंवार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
—–

error: Content is protected !!