बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए जलदाय विभाग ने दी राहत की खबर

मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स के कुल बिल्टअप एरिया पर 42 रुपए प्रति वर्ग फीट की दर से दिया जाएगा पानी
kiranजयपुर, 01 दिसंबर। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी की अध्यक्षता में जयपुर शहर में जी प्लस 2 से अधिक ऊंचाई की बहुमंजिला इमारतों को पेयजल संबंध बहुप्रतीक्षित नीति जारी कर दी गई है।
नई नीति के अनुसार घरेलू एवं व्यवसायिक उपयोग की बहुमंजिला इमारतों की पंजीकृत सोसायटी को परिसर में एक बल्क कनेक्षन जारी करने का निर्णय लिया है। इसमें संस्थानिक एवं औद्योगिक परिसरों के लिए अलग परिपत्र जारी किया जाएगा। निर्णय के अनुसार कनेक्षन जारी करते समय सोसायटी को 42 रुपए प्रति वर्गफिट बिल्टअप एरिया पर ‘‘एक मुष्त राषि’’ जमा करानी होगी। विभाग के अधीक्षण अभियंता आवेदन प्राप्त होने पर एवं निर्धारित मानदंडों के अनुसार कनेक्‍शन की फिजीबिलिटी व पानी की मांग तय करेंगे।
नई नीति के अनुसार यही प्रक्रिया हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित इमारतों पर भी लागू होगी। बहुमंजिला इमारतों में कनेक्‍शन जारी करने में वर्तमान में बनी इमारतों को प्रस्तावित इमारतों पर व शहर में पहले से बीसलपुर योजना से जुड़े क्षेत्रों में बनी इमारतों को वरीयता दी जाएगी। इस बारे में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने भी विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक ली थी और वस्तु स्थिति की जानकारी लेते हुए कम से कम कीमत पर पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।
उल्लेखनीय है कि जयपुर शहर के हाई राइज और मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में नए कनेक्‍शन जारी करने में आ रही कठिनाइयों को गंभीरता से लेते हुए जलदाय मंत्री ने कनेक्‍शन स्वीकृति संबधी आवश्‍यक दरों के निर्धारण करने के लिए कुछ समय पहले चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।

error: Content is protected !!