स्वाभिमान के लिये 4 व 5 को दिल्ली में जुटेगा लोधी समाज

aagra newsआगरा। 4 व 5 दिसम्बर को नई दिल्ली में लोधी समाज के लोधी महोत्सव व लोधी जन अधिकार आंदोलन का आयोजन अखिल भारतीय स्तर पर किया जा रहा है। जिसमें पूरे देश से लाखों की संख्या में लोधी शामिल होकर अपने सम्मान व स्वाभिमान के लिए सामाजिक एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे। जिसकी तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन जेपी गार्डन शास्त्रीपुरम पर किया गया।
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आंनद लोधी ने बताया कि 4 दिसम्बर को शिक्षा के सागर स्वामी बृहम्मानन्द की 122 वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में लोधी महोत्सव का आयोजन ताल कटोरा स्टेडियम पर किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि स्वामी बृहम्मानन्द ने शिक्षा व समाज सुधार के लिए अनेक कार्य किये उन्होंने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, बुंदेलखण्ड सहित उन्होंने समूचे उत्तर भारत में शोषित व पिछड़े समाज में शिक्षा की अलख जगाई। उनकी जयंती को लोधी समाज लोधी उत्सव के रूप में दिल्ली में मना रहा है। उन्होनंे कहा कि सम्पूर्ण देश का लोधी समाज उस दिन स्वामी बृहम्मानंद जी को भारतरत्न व उनके नाम पर राठ में चल रहे महाविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग केंद्र सरकार से करेगा।
साथ ही पांच दिसम्बर को झारखण्ड व महाराष्ट्र के लोधी समाज को केंद्र की ओबीसी सूची में शामिल कराने को लेकर एक दिवसीय धरना जंतर मंतर नई दिल्ली में लोधी समाज देगा।
धरने में लाखों की संख्या में युवा पूरे देश से शामिल होंगे, उन्होंने कहा कि जब 18 राज्यों में से लोधी समाज 16 राज्यों में राज्य व केंद्र में ओबीसी में आती है तो महाराष्ट्र व झारखण्ड के लोधी समाज के साथ सरकार राजनैतिक अन्याय क्यों कर रही हैं। जब तक झारखण्ड व महाराष्ट्र के लोधी समाज को ओबीसी की सूची में शामिल नहीं किया जाता तब तक महाराष्ट्र व झारखण्ड राज्य के साथ पूरे देश का लोधी समाज आंदोलन करेगा।
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आंनद लोधी ने समाज के लोगों से आह्वान किया कि दोनों कार्यक्रमों में लोधी समाज के साथ ही अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रमों को सफल बनायें, जिससे कि आने वाले समय में लोधी समाज के सम्मान व स्वाभिमान से कोई राजनैतिक दल खिलवाड़ न कर सके।
बैठक में प्रमुख रूप से राकेश लोधी, गुलाब सिंह लोधी, पीतम सिंह लोधी, हरीओम लोधी, बबलू लोधी, प्रकाश राजपूत, गिर्राज राजपूत, टिंकू लोधी, मुकेश राजपूत, सतीश राजपूत, गजेन्द्र लोधी, अनेक सिंह लोधी, धर्मवीर लोधी, डॉ. ऊदल सिंह, भारत सिंह, दुष्यन्त राजपूत, झम्मन सिंह, अचल सिंह, हरिसिंह, चन्द्रप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!