सीवी रमन टीम ने जीती आरईएस साइंस क्विज

बीबीएस और दयानन्द पब्लिक रहे उपविजेता
dsc_1273बीकानेर। आरईएस व एसबीबीजे साइंस क्विज का पांचवां संस्करण सी वी रमन साइंस टीम ने जीत लिया। फाइनल राउंड में क्लब ने अपने ही सहपाठी बीकानेर बॉयज स्कूल के विद्यार्थियों को हराकर यह खिताब जीता। तीसरे नंबर पर दयानन्द पब्लिक स्कूल रही। बीकानेर के करीब बीस विद्यालयों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।
अंत्योदय नगर स्थित रमेश इग्लिश सैकण्डरी स्कूल के ऑडिटोरियम में हुई क्विज में सबसे पहले लिखित परीक्षा हुई,जिसमें चयनित 13 टीमों को क्विज राउंड में प्रवेश दिया गया। जहां बच्चों ने रेपिड राउड और बर्जर राउंड से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। इस दौरान सेमी फाइनल राउंड में बीकानेर बॉयज स्कूल, दयानन्द पब्लिक स्कूल,जैन पब्लिक स्कूल, विक्टोरियस पब्लिक स्कूल, आरईएस टूली कांवेंट, शिक्षा हाई स्कूल, जिसस एंड मेरी स्कूल, सीवी रमन क्लब, व्यास क्लासेज, होमी जहांगीर बाबा टीम ने स्थान बनाया। इसके बाद फाइनल राउंड में सीवी रमन टीम, बीकानेर बॉयज स्कूल, व्यास क्लासेज और दयानन्द पब्लिक स्कूल ने प्रवेश किया। इसमें सीवी रमन टीम ने पहला स्थान अर्जित कर खिताब जीता। बीकानेर बॉयज स्कूल और दयानन्द पब्लिक स्कूल उपविजेता रही। विजेता सीवी रमन टीम के युवराज, नव्य गुप्ता, नचिकेता शर्मा को स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर के उप महाप्रबंधक राकेश कौशल ने दस हजार रूपए का नकद और टाफी प्रदान की;वहीं उपविजेता टीमों को पुरस्कार दिए गए। विद्यालय प्रबंध निदेशक के के हर्ष ने कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में विद्यार्थियों की रूचि बढृाने के लिए यह आयोजन किया जाता है। इस मौके पर विद्यालय निदेशक आनन्द हर्ष, अमिताभ हर्ष और सेणुका हर्ष ने भी विचार रखे।
विज्ञान से सफलता
इस मौके पर बैंक के उप महाप्रबंधक राकेश कौशल ने कहा कि अगर आप विज्ञान के विद्यार्थी हो तो हर क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है। विज्ञान से बैंकिंग, मैनेजमेंट, चिकित्सा और इंजीनियरिंग के विद्यार्थी बेहतर काम कर सकते हैं। इस मौके पर उन्होंने बैंक के नए मोबाइल एप बडृडी के बारे में भी जानकारी दी। बैंक एम्पलायज यूनियन के पदाधिकारी सीताराम कच्छावा भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!