अभी तक भी बंधक विमुक्ति प्रमाण पत्र नही मिले

IMG-20170130-WA0155फ़िरोज़ खान,बारां
बारां 30 जनवरी । जाग्रत महिला समिति कार्यालय पर सोमवार को बंधक मजदूरी से मुक्त हुए सुंडा चैनपुरा के लगभग 25 लोगो को अभी तक भी बंधक विमुक्ति प्रमाण पत्र नही मिले है । और ना ही इनको सरकार से मिलने वाली कोई सुविधा का लाभ मिला है । जाग्रत महिला समिति की अध्यक्ष कल्याणी सहरिया व् शकुन्तला सहरिया ने बताया कि 2011 में सुंडा चैनपुरा के 38 बंधक श्रमिकों को प्रसाशन के सहयोग से मुक्त करवाया गया था । तब 16 लोगो को तो प्रमाण पत्र मिल गए थे, और सरकार द्वारा लाभ भी मिल गया था । मगर 22 लोग अभी भी वंचित है । इसको लेकर एक बैठक की गयी,जिसमें उप खण्ड अधिकारी किशनगंज के नाम एक ज्ञापन देने पर सहमति बनी । बंधक श्रमिक नंदकिशोर, गब्बल, रामसिंह, मोहन, कैलाश, प्रताप ने बताया कि हमे बंधक से मुक्ति तो मिल गयी, मगर ना ही प्रमाण पत्र मिला और ना ही सुविधाओं का लाभ मिल रहा है । इस कारण परिवार को चलाना मुश्किल हो रहा है । उन्होंने विमुक्ति प्रमाण पत्र देने की मांग की है ।

बैठक में यह रहे
रामस्वरूप, नंदकिशोर,सुखवीर,राम सिंह,बाबु,पपु, मोहन, सीताराम,रमेश,लक्षमन,हरिओम,प्रताप,उम्मीद,परमवीर,कैलाश,गब्बल,बबलु, गुलाब,गीता, सहित आदि उपस्थित थे ।

एडीएम ने किया दौरा
एडीएम सहरिया परियोजना रामप्रसाद मीणा ने संकल्प संस्था भंवरगढ़ का दौरा कर जानकारी ली । और संस्था की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया गया ।

error: Content is protected !!