निजी विद्यालयों ने 7 मांगो को लेकर ज्ञापन दिया

IMG-20170228-WA0008फ़िरोज़ खान
सीसवाली 28 फ़रवरी । शिक्षा परिवार संगठन राजस्थान के समर्थन में प्राइवेट स्कूल एसोशिएशन सीसवाली व् बालक बालिकाओ न मगलवार को मौन जुलुश निकालकर मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव व् नायब तहसीलदार सियाराम मीणा को दिया । ज्ञापन में 7 मांगे थी । एसोशियेशन के अध्यक्ष मनोज कुमार गौतम ने बताया कि सरकार की शिक्षा के प्रति एवं निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रति गलत नीतियों के कारण निजी विद्यालयों एवं उनमें पढ़ने एवं पढ़ाने वाले विद्यार्थियों , अध्यापको के हितों का नुकसान पहुंच रहा है । उन्होंने बताया कि सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों में सरकार द्वारा अपनाये जाने वाले भेदभाव पुर्ण रवैये को तुरंत बंद किया जावे । सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को भी दिया जावे । बोर्ड परीक्षाओ में सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों में भेदभाव नही किया जावे तथा निजी विद्यालय के अध्यापकों एवं प्रतिनिधियों को भी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में सम्मलित किया जावे । आरटीआई के अन्तर्गत पढ़ने वाले विद्यार्थियों का भुगतान विद्यालयो को समय पर किया जाये । अधिक से अधिक विद्यार्थियों को आरटीआई में प्रवेश मिले इसके लिए आरटीआई में आरक्षण व्यवस्थाओं को बन्द किया जावे तथा आरटीआई का कोटा 25 प्रतिशत से बढाकर 50 प्रतिशत किया जावे । बोर्ड परीक्षाओ में निष्पक्षता हेतु सीसीटीवी कैमरे लगाए जावे । प्राइवेट विद्यालयो के अध्यापकों को अनुदानित विद्यालयों के समकक्ष वेतन दिया जावे । इससे पुर्व सभी निजी विद्यालयों के करीब एक हजार बालक बालिकाओं ने कस्बे के मुख्य मार्गो से हाथों में तख्तियाँ लेकर मौन जुलुश के रूप में नायब तहसील कार्यालय पर पहुंची ।

इन्होंने दिया ज्ञापन

प्राइवेट स्कूल एसोशिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार गौतम के नेतृत्व में राधेश्याम नागर, उमेश, शर्मा, अरविंद शर्मा, मुरलीधर सुमन, राजेंद्र सांखला, कन्हैयालाल शर्मा, एनडी पठान, सत्यनारायण वैष्णव, कुंजबिहारी राठौर, सहित आदि उपस्थित थे ।

मौन जुलुश

कस्बे में संचालित निजी विद्यालयों के करीब 1000 बालक बालिकाओ ने हाथों में तख्तियाँ ले रखी थी । मौन जुलुश सुभाष बाल विद्या मंदिर व् मॉडर्न स्कूल से रवाना हुआ । जो कस्बे के मुख्य मार्गो से होता हुआ नायब तहसील कार्यालय पर पहुंचा । इन बालक बालिकाओ ने करीब दो किलोमीटर की दुरी तय कर पहुंचना पड़ा ।

error: Content is protected !!