ओडीएफ हेतु समन्वित प्रयास आवश्यक – एसीईओ

स्वच्छ भारत मिशन के तहत बारां व अंता में कार्यशाला आयोजित
111फ़िरोज़ खान (राजस्थान)बारां
“बारां 21 मार्च। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत पंचायत समिति बारां व अन्ता में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक पुरूसवानी ने कहा कि अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, प्रेरक, स्वयंसेवी संस्थाएं आदि सभी के समन्वित प्रयास व जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से जिले को खुले में शौच की बुराई से मुक्त कर पूर्णतया ओडीएफ करना संभव है।

कार्यशाला में ओडीएफ होने से शेष रही ग्राम पंचायतो के ग्राम सेवक, सरपंच, प्रधानाध्यापक, राशन डीलर, वार्ड पंच, स्वच्छता व साक्षरता प्रेरको तथा आंगनबाडी कार्यकताओं को श्री पुरूसवानी ने एक साथ मिलकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्य करने की अपील करते हुए अटरू ब्लाक के ओडीएफ होने का उदाहरण देकर सभी से मिशन मोड के तहत कार्य करने की बात कही।

कुलदीप सिहं जिला समन्वयक स्वच्छता जिला परिषद बारां ने विस्तार से प्रकाश डाला और बताया की देश में स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करना सभी का दायित्व है तथा गांव में स्वच्छता होगी तो समाज व देश की तरक्की होगी देश आगे बढ रहा है तथा जैसे जिले में 73 ग्राम पंचायते ओडीएफ हुई है वहा सभी ने टीम भावना से काम किया है तब जाकर वह पंचायते ओडीएफ हुई है घर में शौचालय बनवाकर उपयोग करना उतना ही जरूरी है जितना परिवार के लिए रहने के लिए घर, खाना, व पहनने के लिए कपडा इसलिए हम जिले को ओडीएफ करने मे अपना पुरा सहयोग दे। कार्यशाला को बद्रीलाल राठोर एडीओं बारां व जगमोहन शर्मा तहसीलदार अन्ता ने भी संबोधित करते हुए कहा की प्रशासन आप सभी के साथ है आप काम करे हम आपका सहयोग करेगें लेकिन प्रत्येक घर में शोैचालय हो यह जरूरी होना चाहिए। 22 मार्च को किशनगंज व शाहाबाद ब्लाक की कार्यशालाओं का आयोजन किया गया है।

कार्यशाला में रविन्द्र शर्मा विकास अधिकारी पंचायत समिति बारां व चन्द्रबदन गौतम ब्लाक प्रभारी स्वच्छता प.स. अन्ता, नादीर मोहम्मद खण्ड समन्वयक बारां, कपिल शर्मा खण्ड समन्वयक अन्ता आदी उपस्थित थें।,

error: Content is protected !!