सांसद चंद्रेश को हिमाचल में राजनीतिक जमीन की तलाश

जोधपुर। सांसद चंद्रेश कुमारी इन दिनों हिमाचल प्रदेश में सक्रिय हो गई हैं और अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने में जुटी हुई हैं।

दो दिन पहले उन्होंने यह कह कर पार्टी को पशोपेश में डाल दिया कि धर्मशाला उनकी कर्मभूमि रही है और आलाकमान की इजाजत मिली तो वे इस सीट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगी। अपनी इच्छा जाहिर करने के साथ ही उन्होंने बेटे ऐश्वर्य सिंह को भी दावेदार बना दिया है। अब टिकट के लिए दिल्ली में दबाव बनाया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश में दो माह के भीतर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। सांसद चंद्रेश कुमारी वहां पार्टी का प्रचार कर रही हैं। दस दिन पहले धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि वे धर्मशाला सीट चुनाव लड़ सकती हैं।

पार्टी के आदेश पर पीहर (जोधपुर) में लोकसभा चुनाव लड़ा था, मगर ससुराल के प्रति उनका लगाव कभी कम नहीं हुआ। उन्होंने दो दिन पहले फिर कहा कि आलाकमान की अनुमति मिल गई तो वे चुनाव लड़ेंगी, नहीं तो बेटे ऐश्वर्य सिंह को चुनाव लड़ाएंगी।

चंद्रेश कुमारी 1972 से हिमाचल प्रदेश की सक्रिय राजनीति में रही हैं। पिछला विधानसभा चुनाव हारने के बाद 2009 में उन्हें जोधपुर में लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया था। अब वह हिमाचल की सक्रिय राजनीति में लौटना चाहती हैं। वे परंपरागत धर्मशाला सीट को अपने हाथ से गंवाना नहीं चाहतीं।

केंद्र में चल रही उठापटक के कारण वह जानती हैं कि पार्टी उन्हें आसानी से इजाजत नहीं देगी, इसलिए दबाव बना कर बेटे को टिकट दिलाने की भी कोशिश कर रही हैं। चंद्रेश कुमारी व ऐश्वर्य सिंह फिलहाल दिल्ली में हैं और पार्टी नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। साथ ही सोनिया गांधी से मिलने की कोशिश भी की जा रही है।

error: Content is protected !!