स्वदेशी जागरण मंच की महानगर इकाई की बैठक आयोजित

राष्ट््रीय स्वदेशीसमर्थक अभियान की प्रगति की हुई समीक्षा
IMG20170416121118बीकानेर, 16 अप्रैल। स्वदेशी जागरण मंच की महानगर इकाई की बैठक रविवार को महानगर संयोजक मधुसूदन व्यास की अध्यक्षता में नत्थूसर बास स्थित बाबा स्वदेशी केन्द्र में हुई। बैठक में राष्ट््रीय स्वदेशीसुरक्षा अभियान के संबंध में विचार विमर्श किया गया।
व्यास ने बताया कि अभियान के तहत 1 से 9 मई तक लगभग 65 हजार लोगों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे। हस्ताक्षर अभियान के तहत प्रत्येक नगर के कम से कम पांच-पांच विद्यालयों में संपर्क किया जाएगा। इसी प्रकार विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से हस्ताक्षर अभियान संचालित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 मई को सभी हस्ताक्षर तथा केन्द्र से प्राप्त ज्ञापन जिला कलक्टर को प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 11 मई से स्वदेशी समर्थक अभियान प्रारम्भ होगा। जिसके तहत महानगर से बड़ी संख्या में स्वदेशी समर्थक बनाए जाएंगे। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा।
महानगर संयोजक ने बताया कि जून में चंडीगढ़ में उत्तर भारत विचार वर्ग तथा इससे पहले 27-28 मई को नागौर में प्रांत स्तरीय वक्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रमों में अपेक्षित स्वदेशी कार्यकर्ता, इनमें भाग लेंगे। बैठक में जून में महानगर स्तर पर युवा स्वदेशी सम्मेलन आयोजित करने पर भी विचार विमर्श किया गया। इस सम्मेलन में अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने की जिम्मेदारी नगर संयोजकों को दी गई।
व्यास ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए मोबाइल पर मिस्डकॉल के माध्यम से स्वदेशी कार्यकर्ता तैयार किए जाएंगे। साथ ही नगर स्तर पर कम से कम पांच-पांच पदाधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए गए। वहीं जूनागढ़ नगर में कैलाश कुमार, बजरंग नगर में नीरज कच्छावा तथा गंगाशहर नगर में संतोष यादव को सहसंयोजक नियुक्त किया गया। बैठक में लक्ष्मीनाथ नगर संयोजक ज्योति प्रकाश आचार्य, बजरंग नगर संयोजक नंद किशोर गहलोत, जूनागढ़ नगर संयोजक पवन कुमार तथा गंगाशहर नगर गोरधन सारस्वत मौजूद थे।

error: Content is protected !!