गुर्जर आरक्षण पर सरकार से जल्द फैसले की उम्मीद: पायलट

जयपुर। केंद्रीय संचार और आईटी राज्य मंत्री सचिन पायलट ने एसबीसी आरक्षण जल्द लागू होने की उम्मीद जताई है। पायलट ने कहा कि गुर्जर आरक्षण पर हमारी सरकार ने काफी सकारात्मक काम किए हैं। इस बात की पूरी उम्मीद है ओबीसी आयोग सभी तथ्यों को देखने के बाद अच्छी रिपोर्ट देगा, जिससे समाज के आरक्षण में आई कानूनी दिक्कतों का निराकरण होगा।

उन्होंने ने कहा कि इतने साल से भागीदारी की लड़ाई लड़ते आ रहे थे। विश्वास है कि रिपोर्ट के बाद सरकार जल्द इस पर कार्रवाई करेगी। पायलट रविवार को यहां जेएलएन मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवलकिशोर शर्मा और रामनारायण चौधरी की कुशलक्षेम पूछने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चाओं के सवाल पर पायलट ने कहा कि देश भर में जहां भी पार्टी आदेश देगी काम किया जाएगा। अब समय आ गया है कि सभी मिलकर अगले साल हो रहे चुनाव की तैयार करें और मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व में ऐसी टीम जनता के सामने लेकर जाएं। आज जरूरत इस बात की है कि प्रदेशाध्यक्ष और मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत हो।

एफडीआई के सवाल पर उन्होंने कहा कि 2002 में एनडीए के शासनकाल में शत प्रतिशत एफडीआई का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया गया था। आज 10 साल बाद हम 51 प्रतिशत एफडीआई लागू कर रहे हैं तो उन्हें तकलीफ हो रही है। अगर बड़ी कंपनियां किसानों को ज्यादा कीमत दे और उपभोक्ताओं को सस्ता सामान दे तो कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। हमने एफडीआई पॉलिसी थोपी नही है, राज्यों को इस पर फैसला करना है।

केंद्रीय संचार व आईटी राज्य मंत्री सचिन पायलट ने रविवार को जेएलएन मार्ग स्थित एक अस्पताल में भर्ती गुजरात के पूर्व राज्यपाल नवल किशोर शर्मा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामनारायण चौधरी से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी।

error: Content is protected !!