गर्मी में जल संकट से निपटने के लिए अधिकारी-कर्मचारी रहें मुस्तैद

AKS_3014जयपुर, 30 अप्रेल। जलदाय विभाग के अति मुख्य सचिव श्री जेसी महांति ने कहा कि शहर में पेयजल की कोई कमी नहीं है, आमजन को समय पर शुद्ध पेयजल मिल सके इसके लिए विभाग के अधिकारी और कर्मचारी और अधिक मुस्तैदी और सजगता के साथ काम करना होगा।
श्री महांति रविवार को एसएमएस स्टेडियम के बैठक कक्ष में जयपुर शहर में ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में जितने में निजी ट्यूबवैल चल रहे हैं उनका नियमित वाटर सैंपल लिए जाएं और पेयजल की गुणवत्ता सुनिश्चित कर उन्हें सूचीबद्ध भी किया जाए।
उन्होंने कहा कि शहर में संचालित निजी नलकूपों द्वारा उपभोक्ताओं से वसूली जा रही राशि को भी नलकूप संचालक, विभागीय अधिकारी और जिला प्रशासन की मध्यस्तता से वार्ता कर नियंत्रित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के प्रति फील्ड अधिकारी अधिक सजग और संवेदनशील रहेंगे तो पेयजल की कोई कमी नहीं आएगी।
श्री महांति ने कहा कि गर्मी में मौसम अवैध बूस्टर लगाने से अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र विशेष को चिन्हित कर पुलिस और स्थानीय प्रशासन की मदद से अवैध बूस्टरों के खिलाफ अभियान चलाने, अवैध बूस्टरों को सीज करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रविवार को शहर के मुक्तानंद नगर, महावीर नगर और टोंक रोड क्षेत्र से सुबह की जलापूर्ति के समय सीधे सर्विस लाइन में संचालित 8 अवैध बूस्टरों को जब्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि इसी तरह का अभियान पूरे शहर में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियमों के तहत कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में अवैध कनेक्शनों को भी चिन्हित कर उन्हें नियमित करने और संबंध विच्छेद करने पर भी चर्चा की।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन और पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने आश्वस्त करते हुए कहा कि आमजन की सुविधा को प्राथमिकता पर रखते हुए विभाग की हर तरह से मदद की जाएगी।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेटर (चतुर्थ) श्री श्यामसिंह शेखावत, उपखंड अधिकारी श्री आशीष कुमार, अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री अशोक कुमार गर्ग व विभाग के आला अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!