युवाओं ने कहा, देश को चाहिए गांधीवादी विचारधारा

जन-जन की यही पुकार गांधीवाद हो बार-बार, गांधीगिरी ही देश की पहचान है.. कुछ ऐसे ही नारों से कैम्पस गूंज उठे। गांधी जयंती के अवसर पर शहर भर के कॉलेजों में देश के राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को स्टूडेंट्स ने याद किया। इसमें कहीं पेंटिंग, पोस्टर और स्लोगन के जरिए तो कहीं रैली और शांति सभा के जरिए गांधी के विचारों को अपनाने की अपील की गई।

राजस्थान यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक चौधरी के साथ करीब 300 स्टूडेंट्स ने कैम्पस से रैली निकाली, जो गांधी सर्किल होते हुए कैम्पस पहुंची। इसमें उन्होंने गांधीवादी विचारधारा को अपनाने के अपील की। गांधी स्टडी सेंटर में सुबह 11 बजे शांति सभा का आयोजन किया गया। इसमें प्रोफेसर विधा जैन के साथ रिसर्च स्कॉलर्स और गांधीवादियों ने विचार व्यक्त किए।

इसी प्रकार दीपशिखा महिला बाल उत्थान समिति और दीपशिखाज कम्प्यूकार्ड की ओर से ओवर ग्रेट लविंग गांधीजी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें स्कूली और कॉलेज के स्टूडेंट्स ने पेंटिंग और पोस्टर प्रतियोगिता से गांधीजी के कायरें को बयां किया।

महात्मा गांधी अस्पताल में मेडीटेक युवक परिषद, राजस्थान की ओर से ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं ने उत्साह से हिस्सा लेकर जरूरतमंदों के लिए ब्लड डोनेट किया।

error: Content is protected !!